Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

IIT के सीनियर वैज्ञानिक प्रोफेसर समीर खांडेकर का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

कानपुर: IIT के सीनियर वैज्ञानिक प्रोफेसर समीर खांडेकर का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह IIT कानपुर सभागार में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। तभी मंच पर बोलते – बोलते हार्टअटैक आया। मंच पर गिर गए वहां मौजूद लोगों को लगा कि वह भावुक होकर मंच पर बैठ गए हैं। जब थोड़ी देर तक प्रोफेसर नहीं उठे तो मौजूद लोग लोगों दौड़ कर उन्हें उठाया । आनन फानन में कार्डियोलॉजी ले जाया गया। वहा जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया।

- Advertisement -

 

 

सेहत का रखें ध्यान-समीर खांडेकर
दरअसल,प्रोफेसर समीर खांडेकर जैसे ही मंच से कहा कि अपनी सेहत का रखें ध्यान. तभी अचानक उनके सीने में तेज दर्द उठा, चेहरा और शरीर पसीने से नहा गया और वह अचानक गिर पड़े।IIT कानपुर के अन्य प्रोफेसर व कर्मी जब प्रो.खांडेकर को लेकर कार्डियोलॉजी अस्पताल पहुंचे तो वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है 2019 में उन्हें कोलेस्ट्राल की समस्या हुई थी, इसे लेकर उनका इलाज चल रहा था। 55 साल के प्रोफेसर IIT कानपुर में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग वरिष्ठ वैज्ञानिक होने के साथ साथ डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर पद पर भी कार्यरत थे।

 

 

 

समीर खांडेकर पूरी तरह से स्वस्थ थे-अफसर
IIT के प्रशासनिक अफसरों ने बताया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ थे लेकिन, अचानक ही उनकी मौत की खबर ने सभी को चौंका दिया है। प्रो.समीर खांडेकर के पास डीन आफ स्टूडेंट अफेयर की भी जिम्मेदारी थी। प्रो.समीर खांडेकर के निधन पर आईआईटी के कई वरिष्ठ प्रोफेसरों संग केंद्र सरकार के सचिव व पूर्व निदेशक प्रो.अभय करंदीकर ने भी दु:ख जताया हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें