Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Tunnel Accident: अब हथौड़े से सुरंग की दीवार तोड़ेंगे बचाव दल !

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में 14 दिनों से फंसे 41 श्रमिकों को निकालने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव अभियान चल रहा है. लेकिन सफ़लता नहीं मिल पा रही है जानकारी के मुताबिक एक भी मजदूर अभी बाहर नहीं निकल पाए है.

- Advertisement -

 

 

 

श्रमिकों को बहार निकलने के लिए यूएस मेड ऑगर मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा था लेकिन बार-बार बाधाओं का सामना करना पड़ रहा था अब अभियान में जुटे मजदूर पारम्परिक तरीके से हाथ से ही ड्रिलिंग करने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं. अधिकारियों ने शनिवार (25 नवंबर) को यह जानकारी दी है.

 

 

मिली जानकरी के मुताबिक अब मजदूर खुद उस पाइप लाइन में नीचे उतरेंगे जिसे सुरंग में फंसे श्रमिकों के करीब तक पहुंचा दिया गया है. 47 मीटर की ड्रिलिंग पूरी हो गई है. और 10 मीटर की ड्रिलिंग की जानी है. इसके लिए बचाव अभियान में जुटे एजेंसियों के जवान ड्रिलिंग करने के लिए इस्तेमाल होने वाले पारंपरिक यंत्र जैसे हथौड़ा, साबल, गैस कटर मशीन जैसे सामान्य टूल्स के साथ नीचे उतरेंगे. वे हाथ से पाइप की राह में आ रही बाधा को काटकर हटाएंगे. यह काफी मेहनत भरा काम होगा और इसमें वक्त भी अधिक लग सकता है. हालांकि इसमें सफलता मिलने की उम्मीद है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें