Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तरकाशी सुरंग हादसा: अंदर फंसे मजदूरों की जिंदगी बचाने की जंग, पाइप से ऑक्सीजन, पानी और खाना दे रहे

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग में हुए भूस्खलन के बाद उसमें फंसे मजदूरों को बचाने के लिए जंग जाराी है। सुरंग के अंदर 40 से अधिक मजदूर फंसे हुए हैं। बचाव दल सुरंग में 15 मीटर तक घुसने में कामयाब रहे हैं। बचावकर्मियों का कहना है कि फंसे हुए 40 श्रमिकों के स्थान तक पहुंचने के लिए टीमों को अभी भी लगभग 35 मीटर अधिक मलबा साफ करना होगा। बचावकर्मी फंसे हुए श्रमिकों के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं।

- Advertisement -

 

बचाव में लगे अधिकारियों ने बताया कि मलबा लगभग 60 मीटर गहरा है। जैसे ही हम मलबा हटा रहे हैं, यह ऊपर से गिर रहा है। सुरंग के अंदर लगभग 15 मीटर तक चले बचावकर्मी पहुंच गए हैं अभी लगभग 35 मीटर की दूरी तय करना बाकी है। हर कोई सुरक्षित है, उन्हें ऑक्सीजन और पानी उपलब्ध कराया गया है। सुरंग के अंदर जाने के लिए बगल में रास्ता बनाया जा रहा है।

एनडीआरएफ की टीमों का कहना है कि अंदर फंसे मजदूरों को नाश्ता और पानी दिया जा रहा है। उन्हें उम्मीद है कि आज शाम तक सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा। एनडीआरएफ के सहायक कमांडर कर्मवीर सिंह भंडारी ने बताया कि बचाव अभियान जारी है, हमें उम्मीद है कि आज शाम तक हम मलबे को तोड़ देंगे और घटनास्थल तक पहुंच जाएंगे। फंसे हुए श्रमिकों को बचाने के लिए। उस हिस्से में प्लास्टर का काम पूरा नहीं हुआ था, यही कारण है कि सुरंग ढह गई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें