Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Uttarkashi Tunnel Collapse: सुरंग में फसे 41 लोग, सामने आई कंपनी की बड़ी लापरवाही।

Uttarkashi Tunnel Collapse: यमुनोत्री एनएच पर सिलक्यारा से डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग में हुए हादसे में अब तक 41 श्रमिक फंसे हैं। रेस्क्यू के सात दिन बाद कंपनी की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। अभी तक कंपनी ने 40 मजदूरों के फंसे होने की सूची ही प्रशासन को उपलब्ध कराई थी। लेकिन अब 41 श्रमिकों के भी फंसे होने की बात सामने आई है।

- Advertisement -

 

युद्ध स्तर पर रेस्क्यू कार्य चल रहा था।

गौरतलब है कि सिलक्यारा में बीते 12 नवंबर की सुबह निर्माणाधीन सुरंग टूटने से बड़ा हादसा हो गया था। उस दौरान कंपनी ने सुरंग में 40 श्रमिकों के फंसे होने और उनके नामों की सूची प्रशासन को सौंपी थी। जिसके बाद से श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पिछले सात दिन से 40 श्रमिकों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर रेस्क्यू कार्य चल रहा था। जिसके बाद अब सुरंग में 41 श्रमिकों के फंसे होने की जानकारी सामने आयी है। जिस कारण कंपनी की इस घोर लापरवाही को लेकर लोग तमाम सवाल उठा रहे हैं।

बता दें कि कंपनी की इस लापरवाही को लेकर अब कई तरह के सवाल उठाये जा रहे हैं। सवाल ये है कि सिलक्यारा में सुरंग के भीतर फंसे मजदूरों की संख्या भी संंबंधित कंपनी को पता नहीं चल पाई। पूर्व में 40 श्रमिक फंसे होने की जानकारी कंपनी ने दी थी। इसी बीच अब भीतर 41 श्रमिक फंसे होने की बात सामने आई है। जिसका पता भी कंपनी को सात दिन बाद चलता है। शनिवार को पता चला कि सुरंग में बिहार के मुजफ्फरपुर के गिजास टोला निवासी दीपक कुमार भी फंसा हुआ है।

अभी तक की तमाम कोशिशों के बाद भी सात दिन से सुरंग में फंसे हुए श्रमिकों को बाहर निकालने में सफलता नहीं मिल सकी है। अब रेस्क्यू में सहयोग के लिए रेल विकास निगम लिमिटेड की ऑस्ट्रेलिया की कंसल्टेंसी कंपनी के विशेषज्ञ उत्तरकाशी पहुंच चुके गए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें