Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

महफिल लूट ली है कोलकाता के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने ,49 गेंदों पर ठोक दी पहली IPL सेंचुरी

MI vs KKR : आईपीएल 2023 के 22वें मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला। लेकिन इस मैच में महफिल लूट ली है कोलकाता के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने। भारतीय ऑलराउंडर ने इस पारी में ना ही अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उबारा बल्कि – गेंदों पर शानदार शतक ठोकते हुए कमाल कर दिया। वानखेड़े के मैदान पर जहां एक तरफ सचिन तेंदुलकर के बेटे का डेब्यू हुआ तो वहीं महफिल को अपनी बल्लेबाजी से लूटा अय्यर ने.

- Advertisement -

 

अय्यर का यह शतक इसलिए खास रहा क्योंकि वह केकेआर के लिए शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। मौजूदा आईपीएल सीजन का यह दूसरा शतक रहा। इससे पहले केकेआर के खिलाफ उनके पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हैरी ब्रूक ने 55 गेंदों पर 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अय्यर ने 2021 में केकेआर के लिए अपना डेब्यू किया था और अपने पहले सीजन में उन्होंने इस कदर छाप छोड़ी की उन्हें भारतीय टीम में भी जगह मिल गई। उसके बाद आईपीएल 2022 और 2023 दोनों सीजन के लिए उन्हें फ्रेंचाइजी केकेआर ने रिटेन कर लिया। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 51 गेंदों पर 104 रनों की धुआंधार पारी में 6 चौके और 9 छक्के लगाए।

 

28 वर्षीय यह खिलाड़ी बाएं हाथ का बल्लेबाज और दाएं हाथ का गेंदबाज है। भारत के लिए भी उन्होंने 2021 में टी20 डेब्यू किया और 2022 में उन्हें वनडे डेब्यू का भी मौका मिला। उनके नाम दो वनडे इंटरनेशनल में सिर्फ 24 रन और 0 विकेट दर्ज हैं। टी20 इंटरनेशनल में 9 मैच खेलते हुए अय्यर ने 133 रन बनाए हैं .

 

वेंकटेश अय्यर का आईपीएल में यहां 27वां मुकाबला है। उनके नाम जहां 750 से अधिक रन दर्ज हैं तो उनका औसत भी 32 से ऊपर और स्ट्राइक रेट भी 130 से अधिक का है। उनके नाम इससे पहले 26 मुकाबलों में 3 विकेट भी दर्ज हैं। पिछला सीजन अय्यर के लिए कुछ खास नहीं रहा था लेकिन इस सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ रिंकू सिंह के पांच छक्कों से जो जीत मिली थी उसमें भी उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी का अहम योगदान रहा था।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें