Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने डॉ अमरजीत यादव द्वारा लिखी पुस्तक का किया विमोचन

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के कुलपति प्रो० आलोक कुमार राय ने फैकल्टी ऑफ योग एंड अल्टरनेटिव मेडिसिन के डॉ. अमरजीत यादव द्वारा लिखी गई पुस्तक “कोरोना काल में योग की प्रसंगिकता” का विमोचन किया है। कुलपति प्रो० आलोक कुमार राय ने इस पुस्तक के लॉन्च का आयोजन किया, इस समारोह में डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो० पूनम टंडन और योग फैकल्टी के डीन प्रोफेसर अशोक कुमार सोनकर मौजूद रहे।

- Advertisement -

कोरोना काल में योग की प्रसंगिकता का किया विमोचन 

इस अवसर पर डॉ. अमरजीत यादव ने बताया कि इस पुस्तक में योग के अभ्यासों का वर्णन किया गया है जो रोग प्रतिरोधक क्षमता और शरीर में ऑक्सीजन स्तर को बढ़ाने में सहायक है। पुस्तक में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के लिए कौन से आसन, प्राणायाम और क्रियाएं उपयोगी होंगी, इसका भी वर्णन किया गया है। पुस्तक में स्वास्थ्य और इन अभ्यामों के महत्वपूर्ण पहलुओं का विस्तार से समावेश किया गया है।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर है उपलब्ध 

डॉ. अमरजीत यादव ने अपनी पुस्तक के माध्यम से योग और वैकल्पिक चिकित्सा के क्षेत्र में योगदान करने का अवसर मिला है वह आशा करते हैं कि “कोरोना काल में योग की प्रसंगिकता” व्यक्तियों के स्वास्थ्य और सुख के लिए एक मूल्यवान स्रोत के रूप में कार्य करेगी, विशेष रूप से इस कठिन समय में यह पुस्तक अग्रणी पुस्तकधारों और ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर उपलब्ध है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ योग एंड अल्टरनेटिव मेडिसिन के बारे में लखनऊ विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ योग एंड अल्टरनेटिव मेडिसिन योग और अल्टरनेटिव चिकित्सा की समझ और प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। यह संपूर्ण शिक्षात्मक कार्यक्रम प्रदान करता है, अनुसंधान करता है और पारंपरिक और समकालीन उपचार पद्धतियों के एकीकरण को प्रोत्साहित करने के लिए समुदाय की सेवा प्रदान करता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें