Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अमृतपाल की फायरिंग रेंज का वीडियो: ISI के इशारे पर काम करने की आशंका, गुपचुप तरीके से मिल रही सिक्योरिटी

वारिस पंजाब दे के चीफ (Chief of waris punjab de) खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को लेकर पुलिस की जांच में एक नया चौंकना वाला खुलासा सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को अमृतपाल के गनर के मोबाइल से फायरिंग रेंज का एक वीडियो मिला है। इसमें पूर्व फौजी हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

- Advertisement -

 

बताया जा रहा है कि, यह फायरिंग रेंज अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा में बनाई गई थी। पुलिस ने इसका वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि, अमृतपाल के साथ रहने वाले फायरिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस बीच अमृतपाल आनंदपुर खालसा फौज का निशान (लोगो) भी सामने आया है।

पंजाब पुलिस ने दोनों के आर्म्स लाइसेंस किये रद्द 

ट्रेनिंग देने के केस में 2 पूर्व सैनिकों 19 सिख बटालियन से रिटायर्ड वरिंदर सिंह और थर्ड आर्म्ड पंजाब के तलविंदर की पहचान की गई है। इस मामले में पंजाब पुलिस ने दोनों के आर्म्स लाइसेंस रद्द कर दिए हैं।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ट्रेनिंग देने वाले दागी कर्मियों से पूछताछ में पता चला है कि, फायरिंग रेंज में अमृतपाल की तरफ से 150 से ज्यादा युवाओं को फायरिंग की ट्रेनिंग दिलवाई जा चुकी थी। यह ट्रेनिंग बाकायदा फौजी स्टाइल में करवाई जाती थी। इसके लिए फायरिंग के साथ-साथ उन्हें उसी तरह की ट्रेनिंग दिलाई जाती थी जैसी की एक फौज को मिलती है।

 

इतना ही नहीं युवाओं को हथियार लेकर कैसे भागना है उनकी भागने की स्पीड कितनी होनी चाहिए। इसकी भी ट्रेनिंग उबड़ खाबड़ जगह पर दी जाती थी। ऐसे में उन्हें सिखाया जाता था कि, भागते-भागते किस प्रकार से गोलियां चलानी है। बताया जा रहा है, यह ट्रेनिंग पूरी होने के बाद ही उन्हें आनंदपुर खालसा फौज में भर्ती करवा दिया जाता था।

मिली जानकारी के अनुसार, अमृतपाल ने पंजाब आते ही ऐसे विवादित पूर्व सैनिकों को ढूंढना शुरू कर दिया था, जिनके पास पहले ही आर्म्स लाइसेंस हैं। इसे ट्रेनिंग देने में आसानी हो। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर काम कर रहा है। इतना ही नहीं अमृतपाल का दुबई से पंजाब आने से लेकर नशा छुड़ाओ केंद्र खोलने तक सब एक ISI का प्लान था। अब भी फरारी में ISI के एजेंट गुपचुप तरीके से उसे सिक्योरिटी दे रहे हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें