Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा: तीन लोगों की मौत, कई घरों में लगाई आग !

Manipur violence: पिछले तीन महीनों से भी ज्यादा समय से देश का उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर हिंसा में जल रहा है। जिसे लेकर मानसून सत्र में भी हंगामा देखा गया। विपक्ष ने मणिपुर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से जवाब मांगा है। इस सब के बीच मणिपुर में एक बार फिर हिंसा की खबर सामने आयी है। जानकारी के अनुसार बीती रात विष्णुपुर जिले में कुछ उपद्रवियों ने मैतेई समुदाय के तीन लोगों की हत्या कर दी। उपद्रवियों ने इसके साथ कुछ घरों में आग भी लगा दी।

- Advertisement -

मणिपुर में पिछले 24 घंटे में एक बार फिर हिंसक घटनाएं बढ़ गयी हैं। कोउट्रुक हाराथेई और सेनजाम चिरांग में सुरक्षाकर्मियों और भीड़ के बीच फायरिंग हुई। जिसमें एक सुरक्षाकर्मी सहित 2 लोग घायल हो गए। इनमें से बाद में एक की मौत हो गयी। इसके बाद आज शनिवार को विष्णुपुर जिले में एक बुजुर्ग, उनके बेटे समेत तीन लोगों की मौत की खबर सामने आयी है। उपद्रवियों ने हिंसा के साथ कई घरों में आग भी लगा दी। पुलिस ने कहा कि मैतेई समुदाय के बरफ जोन को पार कर कुछ लोग अंदर घुस आये। उन्होंने वहां काफी गोलाबारी की। बिष्णुपुर के क्वाक्टा क्षेत्र के पार केंद्र सरकार के आदेश के तहत बरफ जोन बनाया गया था।

इससे पहले बीते दिन विष्णुपुर में हमला हुआ था। उपद्रवियों ने इंडिया रिजर्व बटालियन (IRB) के बटालियन मुख्यालय में तोड़फोड़ कर हथियार लूटे गए। असॉल्ट राइफलों के साथ पुलिस के कई हथियार और करीब 19000 गोलियां चोरी कर ली गई। उपद्रवियों को रोकने के लिए सुरक्षाबलों ने कई राउंड फायरिंग भी की। इस फायरिंग में कई पोलिकर्मी भी घायल हुए। इस घटना के बाद इंफाल इलाकों में कर्फ्यू में दी गई ढील वापस गई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें