Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिल्ली में शिवलिंग फव्वारों पर छिड़ी जंग, AAP नेता ने दर्ज कराई शिकायत !

दिल्ली में 9-10 सितंबर को G-20 समिट होने वाली है। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी को सुंदर बनाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाये जा रहे हैं। जिसे लेकर सडकों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। जिसके तहत सड़कों के किनारे शिवलिंग के आकार वाले फव्वारे लगाए गए हैं। जिसे लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और आप आदमी पार्टी आमने – सामने है। सड़कों के किनारे शिवलिंग के आकार वाले फव्वारे लगवाने पर लेफ्टिनेंट गवर्नर वी के सक्सेना ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि ये फव्वारे सिर्फ सजावट की चीज हैं। शिवलिंग नहीं हैं। आप हर चीज को वैसे देखते हैं, जैसे उसे देखना चाहते हैं।

- Advertisement -

दिल्ली के उपराज्यपाल और AAP विधायक में छिड़ी जंग। 

बता दें, शुक्रवार 1 सितंबर को पालम एरिया में यक्षिणी की मूर्तियों के अनावरण किया गया। जिसके बाद LG ने कहा कि हमारे डेलीगेट्स इस रास्ते से होकर गुजरेंगे। हमने यहां पर यक्षिणी की मूर्तियां लगवाई हैं। आप इसे देवी कहेंगे। कहने को कुछ भी कहा जा सकता है। देश के कण-कण में भगवान हैं।

वहीं दूसरी तरफ AAP विधायक ने इसे हिन्दू भावनाएं आहत करने वाला कृत्य बताया। AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने इस मामले में LG सक्सेना के खिलाफ शुक्रवार को शिकायत भी दर्ज कराई। दुर्गेश पाठक ने कहा कि शिवलिंग के ऊपर सीवेज का पानी बह रहा है, जिससे हिंदुओं को गहरा आघात पहुंच रहा है। इसपर LG सक्सेना ने प्रतिक्रया करते हुए, आरोपों को बचकाना व्यवहार करार दिया। उन्होंने कहा कि यक्षिणि भगवान कुबेर की कीमती चीजों की रक्षा करती हैं। इन मूर्तियों को प्रतीकात्मक संकेत के रूप में स्थापित किया गया है। कहने को कुछ भी कहा जा सकता है।

दिल्ली में 9-10 सितंबर को G-20 समिट होने वाली है। जिसे लेकर जोरो-शोरो से तैयारियां की जा रही हैं। देश की राजधानी होने के नाते इस G20 की बैठक को बेहद ख़ास माना जा रहा है। इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक समेत कई ग्लोबल लीडर्स के शामिल होने की चर्चा है। ऐसे में राजधानी को सुंदर व आकर्षक बनाने के लिए कई प्रयास किये जा रहे हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें