Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में हाड़ कंपाने लगीं बर्फीली हवाएं, अलर्ट जारी, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी

यूपी में सर्द बर्फीली हवाओं ने अचानक से मौसम को बदल दिया है। प्रदेशभर में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ने लगी है। सुबह से ही ठिठुरन इतनी बढ़ गई है कि लोग घरों में कैद हो गए हैं। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी और सर्द हवाओं ने ठिठुरन और बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अभी और ठिठुरन बढ़ेगी।

- Advertisement -

 

पूरा उत्तर भारत इस वक्त घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में है। मंगलवार सुबह उत्तराखंड, हिमाचल, दिल्ली, हरियाणा, समेत यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, मेरठ और लखनऊ में घना कोहरा छाया रहा। कोहरे और हवाओं ने मिलकर धूप को बेअसर कर दिया और दिन के पारे को एकदम से गिराना शुरू कर दिया है।

 

29 दिसंबर की रात से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की उम्मीद है। अगले 3 से 4 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और सौराष्ट्र और कच्छ में एक या दो स्थानों पर शीत लहर संभावना है।

 

 

उत्तराखंड में और बढ़ेगी सर्दी

29 से 31 दिसंबर के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कुछ जगहों पर बारिश/बर्फबारी के आसार हैं। बाकी उत्तर पश्चिम भारत में कहीं बारिश की संभावना नहीं है। हिमाचल, पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली में शीतलहर चल सकती है। उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे में ठंड बढ़ सकती है। ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में शीत लहर को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी

उधर, हिमाचल प्रदेश में अटल टनल, रोहतांग समेत प्रदेश की अन्य ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई है। सोमवार दोपहर बाद अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल के साथ पूरी घाटी में रुक-रुककर बर्फबारी होती रही।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें