Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सावधान! कड़ाके की ठंड के लिए हो जाइए तैयार, जल्द गिरेगा पारा, जानें कब होगी बारिश

कड़ाके की ठंड के लिए अब तैयार हो जाइए। जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है। पारा तेजी से गिरने वाला है क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है।

- Advertisement -

 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत में देखने को मिल सकता है। अगले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर के अलावा हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात व पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी दो से तीन दिन में न्यूनतम तापमान तीन से चार डिग्री तक गिरने के आसार हैं। दिसंबर के आखिर में लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ सकता है।

 

छह डिग्री तक गिरेगा पारा

मौसम विज्ञानियों ने बताया कि फिलहाल न्यूनतम तापमान में ही कमी आएगी। दिन में धूप खिलने और आसमान साफ रहने से अधिकतम तापमान ज्यादा नहीं गिरेगा। एक सप्ताह बारिश की कोई संभावना नहीं दिख रही। यानी सुबह-शाम और रात की ठंड जहां थोड़ा ठिठुरन करने वाली है, वहीं दिन के समय चटकीली धूप से राहत मिलना भी कायम रहेगा। दिसंबर के चौथे सप्ताह से दिन में भी ठिठुरन वाली सर्दी महसूस होने लगेगी। दिल्ली में तो शुक्रवार या शनिवार तक ही अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम छह डिग्री तक पहुंच जाएगा।

 

 

अंतिम हफ्ते में हो सकती है बारिश

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते बुधवार से उत्तर भारत में ठंड बढ़ेगी। न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट आ सकती है। इस महीने के चौथे हफ्ते तक वर्षा की संभावना बनेगी, तब अधिकतम तापमान भी कम हो जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें