Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, जानिए दिल्ली सहित अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

यूपी में अगले दो दिन तक तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है और कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। IMD का कहना है कि दो दिन बाद बारिश में काफी कमी आने की संभावना है।

- Advertisement -

 

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। IMD ने बताया कि यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक रह सकता है। वहीं, बिहार के कई जिलों में रुक-रुक होकर रही बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र पूर्वी बांग्लादेश के आसपास बना हुआ है। इसके चलते चार मई तक बारिश की गतिविधियां बनी रहेगी।

 

30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी ऐसा ही मौसम रहेगा। बुधवार के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा होने की संभावना है। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 27 और 19 डिग्री रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में अभी पांच दिन तक कम या ज्यादा वर्षा होने और बादल छाए रहने वाला मौसम बना रहेगा। आठ मई से मौसम खुल जाएगा।

 

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही केरल, तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। इसके अलावा असम, मेघालय में बारिश और मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान देश भर में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। इस दौरान भारत के किसी भी हिस्से में लू की स्थिति की संभावना नहीं है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें