Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नागपुर की पिच पर ऐसा क्या दिखा? जिससे आस्ट्रेलियाई खेमें में मच गई खलबली !

भारत और आस्ट्रेलिया (India and Australia) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से नागपुर में शुरु होगी। सीरीज से पहले नागपुर के मैदान की पिच को लेकर बवाल मचा हुआ है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब आस्ट्रेलिया स्पिन के खिलाफ अपने खराब प्रदर्शन का ठीकरा पिच पर फोड़ा है। बात जब भारत में खेलने की आती है, तो आस्ट्रेलिया हमेशा से यही रोना रोती है कि भारत स्पिन को सूट करने वाली पिचें बनाती है, जिसकी वजह से वो भारत में जीत नहीं पाते हैं।

- Advertisement -

क्यों चर्चे में है नागपुर की पिच?

श्रृंखला शुरु होने से मात्र 1 दिन पहले आस्ट्रेलियाई क्रिकेट ब्रॉडकास्टर ‘फॉक्स क्रिकेट’ ने ट्विटर पर नागपुर की पिच की तस्वारें साझा की। तस्वीरों में साफतौर पर देखा जा सकता है कि पिच पर पानी डाला गया है लेकिन पिच के एक हिस्से में पानी नहीं डाला गया है। उस हिस्से को सूखा छोड़ दिया गया है, ताकि उस जगह स्पिनरों को मदद मिल सके। आपको बता दें कि आस्ट्रेलियाई टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की भरमार है। ऐसे में पिच के एक हिस्से को सूखा छोड़ने का मतलब एक ही है कि भारतीय गेंदबाज कंगारुओं पर हावी हो सकें। ऐसी पिच देखकर कंगारुओं के हाथ-पांव फूलने लगे हैं।

 

अपनी हरकतें भूल जाती है आस्ट्रेलिया

भारत को पिच को लेकर कोसने वाली आस्ट्रेलियाई टीम यह भूल जाती है कि जब भी भारतीय टीम आस्ट्रेलिया का दौरा करती है, तो आस्ट्रेलिया भी भारत को ऐसी पिचें देती है, जिनपर तेज गेंदबाज आग उगलते हैं। ऐसे में भारत का स्पिन फ्रेंडली पिचें बनाना जायज है। आस्ट्रेलिया की ओर से पिच पर की जा रही बयानबाजी इस बात का संकेत है कि कंगारुओं को स्पिन खेलनी आती ही नहीं। ऐसी स्थिति में एक कहावत सटीक बैठती है- ‘नाच न जाने, आँगन टेढ़ा’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें