Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हाथ दुखा तो चेन पर टांगा देसी घी का डिब्बा, 17 मिनट खड़ी रही ट्रेन !

अकसर ही ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों की अजब-गजब कहानियां सामने आती हैं। लोग अपने कई तरह के सामान के साथ एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करते हैं। कभी सामान की चोरी, कभी लड़ाई जैसी अन्य खबरे आयेदिन सामने आती रहती हैं। लेकिन एक अनोखी और नई घटना संपर्क क्रांति ट्रेन से सामने आयी है। जहां कोच में भारी भीड़ के बीच एक युवक देसी घी के डिब्बे वाला झोला थामे हुए था। जिसकी वजह से उसके हाथ में तेज दर्द होने लगा। जिसके चलते उसने घी के डिब्बे को पास में लटक रही चेन से बांध दिया। जिसके चले चेन पुलिंग हो गई और ट्रेन रुक गई। जांच करने पर पता चला कि यह चेन पुलिंग एक घी के डिब्बे ने की।

- Advertisement -

क्या है पूरा मामला..?

दरअसल, एक यात्री घी से भरे डब्बे के साथ सफर कर रहा था। जिसे उसने हाथ में पकड़ा हुआ था। इस डर से कि नीचे रखने पर डब्बा लुढ़क जाएगा, युवक ने थैले में रखे घी के डब्बे को पास में लटक रही एक चेन से बांध दिया। घी के वजन के चलते चेन पुलिंग हो गई। चेन रुकी तो पुलिंग की जांच की गई। जांच में जो सामने आया उसके बाद सबके होश उड़ गए। जांच के लिए गए कर्मचारियों को चेन पुलिंग करता हुआ घी का डब्बा मिला। यात्री युवक ने इसके लिए आरपीएफ को काफी सफाई दी। लेकिन आरपीएफ ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। चेन पुलिंग के चलते ट्रेन 17 मिनट लेट हो गई।

यह वाकया दरभंगा से नई दिल्ली जा रही 12565 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का है। जिसके एस-6 कोच में भैंसकोट, पौड़ी गढ़वाल निवासी विश्व भूषण नयाल सफर कर रहे थे। जिसने अपना झोला अलार्म चेन पुलिंग सिस्टम में टांग दिया। जिसके बाद एकाएक एसीपी सिस्टम का हॉर्न बजा और झटके के साथ ट्रेन भाऊपुर और मैथा स्टेशनों के बीच खड़ी हो गई। गार्ड ने एसीपी को ठीक किया। जांच के लिए आरपीएफ स्कॉट के सिपाही जब एस-6 कोच में पहुंचे, तो चेन पर रस्सी से बंधा झोला देखा।

पूछताछ के बाद सामने आया कि स्लीपर कोच में गढ़वाल के एक यात्री की नासमझी के चलते ट्रेन रुक गई। जिसकी वजह से ट्रेन की टाइमिंग बिगड़ गई। स्कॉट के सिपाहियों ने चेन पुलिंग के आरोप में यात्री युवक को हिरासत में ले लिया। जब आरपीएफ स्कॉट ने यात्री को पकड़ा तो उसने कहा, भीड़ बहुत ज्यादा थी और हाथ में तेज दर्द था। इसलिए झोले में रखे डिब्बे को चेन में टांग दिया। आरपीएफ के अनुसार यह अपनी तरह का पहला मामला है।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें