Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इस्तीफे का खेल: लालू जैसी चालाकी करेंगे अरविंद केजरीवाल या हो जाएंगे ‘तबाह’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देने जा रहे हैं. इसके साथ ही नए सीएम के नाम को लेकर सुगबुगाहटें भी तेज हो गई हैं. कुछ लोग मान रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल लालू यादव की तरह अपनी पत्नी को ही सीएम बनाकर एक बड़ा दांव खेल सकते हैं। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि वो हेमंत सोरेन की राह चलकर पार्टी के किसी बड़े लीडर को मौका दे सकते हैं। लेकिन हेमंत गच्चा खा गए थे। ऐसे में अरविंद उनकी राह तो नहीं चलेंगे तो क्या वे अपनी पत्नी को ही सीएम बनाएंगे?

- Advertisement -

राजनीतिक पंडित मान रहे हैं कि यह दांव केजरीवाल के लिए सबसे मुफीद दांव है। अरविंद की पत्नी सुनीता केजरीवाल के नाम पर किसी को आपत्ति भी नहीं होगी। पार्टी के सभी लोग उनका सम्मान करते हैं। अरविंद के जेल जाने के बाद जिस तरह से सुनीता ने मोर्चा संभाला और बीजेपी पर आक्रामक हुईं उससे उनका कद बढ़ा है। ऐसे में अगर केजरीवाल और उनकी पार्टी सीएम पद के लिए सुनीता का नाम आगे कर दो तो ये चौंकने वाली बात नहीं होगी।

वहीं दूसरा नाम आतिशी का है। आतिशी आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करती हैं और आप सरकार में बहुत ही तेजतर्रा मंत्री मानी जाती हैं। आम आदमी पार्टी में हर नेता के साथ उनकी अच्छी बनती है। महिला होने के नाते उन्हें तवज्जो मिल सकता है। अगर अरविंद अपनी पत्नी के बारे में नहीं सोचेंगे तो फिर आतिशी एक बेहतर विकल्प हो सकती हैं।

इसके अलावा महिला नेत्रियों में एक और नाम है जो अचानक से इस रेस में शामिल हो गई हैं। ये नाम है मंगोलपुरी सीट से विधायक राखी बिड़ला का जो विधानसभा में डिप्टी स्पीकर भी हैं. चार बार कांग्रेस से विधायक रही हैं और जनता की नेता मानी जाती हैं। ऐसे में अरविंद इनके बारे में भी सोच सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें