Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तराखंड के हल्दवानी में क्यों बढ़ता जा रहा हंगामा ?  जानिये पूरा माजरा !

उत्तराखंड के हल्द्वानी रेलवे स्टेशन (Haldwani Railway Station) के पास बनी अवैध कॉलोनी (Illegal Colony) को हटाने के फैसले का आक्रोश थमनें का नाम नहीं ले रही है। नैनीताल हाईकोर्ट आदेश के बाद रेलवे की 2.2 किमी लंबी पट्टी पर बनी अवैध कॉलोनी बनभूलपुरा के 4 हजार से ज्यादा घर शामिल है। जिसके बाद से स्थानीय लोग लगातार इस फैसले का विरोध जता रहे है।

इस पूरे प्रकरण में राजनीतिक पार्टियां भी शामिल

- Advertisement -

वहीं इस मामले में अब कई राजनीतिक पार्टियां भी शामिल हो गयी है। सपा, बसपा, कांग्रेस, AIMIM समेत कई विपक्षी दलों ने इस पर अपना विरोध जता रहे है. आइए आपको बताते हैं कि इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ है।

समाचार पत्रों की मदद से दिया नोटिस 

आपको बता दें 20 दिसंबर को नैनीताल हाईकोर्ट ने रेलवे की 29 एकड़ जमीन पर अवैध अतिक्रमणकारियों को 7 दिन का नोटिस देकर तत्काल हटाने के निर्देश दि। इसके साथ ही कहा कि अगर जरूरत पड़े तो जिला प्रशासन इसके लिए पैरा मिलिट्री फोर्स की मदद ले, फिर भी कोई दिक्कत हो तो बलपूर्वक कार्रवाई की जाए।

इज्जत नगर के रेलवे पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि कुल 4,365 अतिक्रमण हैं और इन्हें खाली करने के लिए स्थानीय समाचार पत्रों की मदद से नोटिस दिया गया है। कोर्ट के जारी आदेश के आदेश के बाद रेलवे और राजस्व अधिकारियों की संयुक्त टीम ने गुरुवार (29 दिसंबर) को अतिक्रमण क्षेत्र का ड्रोन सर्वेक्षण किया।

स्थानीय निवासियों के विरोध के बीच उन्होंने अतिक्रमित क्षेत्रों का सीमांकन शुरू कर दिया है। जिसके बाद हजारों की संख्या में यहां रहने वाले लोग सड़क पर उतर आए और तबसे विरोध कर रहै है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]