Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का ऑक्शन आज, इन खिलाड़ियों पर बरसेगा पैसा

भारतीय महिला क्रिकेट के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा आयोजित होने वाली वींमेस प्रीमियर लीग (WPL) का मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। मुंबई में आयोजित होने वाले इस मेगा ऑक्शन में कुल 409 महिला क्रिकेटर्स पर बोली लगाई जाएगी। महिला प्रीमियर लीग वीमेंस क्रिकेट के विकास में एक ऐतिहासिक कदम है, जिससे ना सिर्फ भारतीय बल्कि दुनियाभर की महिला क्रिकेटर्स को फायदा पहुंचेगा।

- Advertisement -

409 खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा
महिला प्रीमियर लीग के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन 13 फरवरी को मुंबई में दोपहर 2:30 बजे से होगा। इस मेगा ऑक्शन में कुल 409 महिला क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगी। 490 खिलाड़ियों में से सिर्फ 90 खिलाड़ियों को ही खरीदा जा सकेगा।

आपको बता दें कि WPL में कुल 5 टीमें शामिल होंगी। इन पांच टीमों के नाम कुछ इस प्रकार हैं- मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore), गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants), दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz)

हर टीम के पास 12-12 करोड़ रुपये का पर्स है जिसको खर्च करके टीमें न्यूनतम 15 और अधिकतम 18 खिलाड़ियों को खरीद सकती हैं। इस ऑक्शन में शामिल 409 खिलाड़ियों में से 202 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं, तो वहीं 199 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं।

ऑक्शन में 246 भारतीय तो वहीं 163 खिलाड़ी विदेशी मूल के हैं। विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ज्यादा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया (28) की हैं।

 

इन सितारों पर रहेगी नजरें
बात करें भारतीय खिलाड़ियों की तो सबसे ज्यादा नजरें स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिगेज़ और दीप्ति शर्मा पर होंगी, तो वहीं विदेशी खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा पेरी, ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन, इंग्लैंड की सोफी एलिस्टोन पर भी सबकी नजरें होंगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें