Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इंडियन नेवी के आठ पूर्व अफसरों की फांसी की सजा पर भारत सरकार ने कतर की कोर्ट किया अपील !

क़तर की अदालत ने भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अफसरों की याचिका को स्वीकार कर लिया है क़तर की कोर्ट जल्द ही उनकी अपील पर सुनवाई कर सकती है इससे पहले क़तर कोर्ट ने 26 अक्टूबर को इन सभी अफसरों भारतीय अफसरों के लिए मौत की सजा सुनाई थी। जिसे लेकर विदेश मंत्रालय ने ऐतराज जताया था और सभी अफसरों को आश्वासन दिया था कि सरकार सभी कानूनी विकल्प तलाश रही है.

- Advertisement -

 

 

मिडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आठ पूर्व नेवी अफसरों की मौत की सजा के खिलाफ भारत सरकार ने यह याचिका दायर की है. जिसे कतर की अदालत ने स्वीकार कर लिया है और अब इस पर सुनवाई शुरू की जाएगी. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार (23 नवंबर) को कहा कि फैसला गोपनीय है. प्रथम दृष्टया अदालत ने फैसला सुनाया, जिसे हमारी कानूनी टीम के साथ साझा किया गया. सभी कानूनी विकल्पों पर विचार करते हुए अपील दायर की गई है. हम कतरी अधिकारियों के संपर्क में हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत इस मामले पर कतर के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है और सरकार पूर्व नौसेना कर्मियों को सभी कानूनी और दूतावास संबंधी सहायता देना जारी रखेगी. गौरतलब है कि अगस्त 2022 में, कतर ने आठ पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारियों को इजरायल के लिए जासूस के रूप में काम करने के संदेह में हिरासत में लिया था, कतर की सरकार ने नौसेना के पूर्व अफसरों पर लगाए गए आरोपों की जानकारी नहीं दी है.

 

 

कैप्‍टन नवतेज सिंह ग‍िल, कैप्‍टन बीरेंद्र कुमार वर्मा, कैप्‍टन सौरभ वशिष्‍ठ, कमांडर अमित नागपाल, कमांडर पुरेंदु तिवारी, कमांडर सगुनाकर पकाला, कमांडर संजीव गुप्‍ता और सेलर राजेश को साल 2022 में दोहा ग‍िरफ्तार किया गया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें