Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बृजभूषण शरण सिंह यौन शोषण मामले में पहलवानों की वकील ने उठाये जांच पर सवाल !

बृजभूषण शरण सिंह यौन शोषण मामले की शुक्रवार, 1 सितंबर को सुनवाई दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई । इस दौरान बृजभूषण शरण सिंह भी कोर्ट में मौजूद रहे। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस के वकील ने दलील रखने के लिए समय मांगा। वहीं महिला पहलवानों की ओर से वकील रेबिका जॉन ने जांच पर गंभीर सवाल उठाये हैं। अब इस मामले की अगली सुनवाई अब 16 सितंबर को होगी।

- Advertisement -

ओवर साइट कमेटी नियमों के हिसाब से नहीं बनाई गई।

इस मामले में महिला पहलवानों की वकील रेबिका जॉन ने कहा कि सभी FIR एक ही व्यक्ति के खिलाफ दर्ज की गई। सभी शिकायतकर्ता ने भी एक ही तरह के अपराध के बारे में बताया है। वकील ने कहा कि एक से ज्यादा अपराध अगर एक ही आरोपी द्वारा किया जाता है, तो आरोपी को सभी आरोपों का सामना करना होता है। वकील ने कहा कि कोई ओवर साइट कमेटी नियमों के हिसाब से नहीं बनाई गई। जो भी रिपोर्ट बनाई गई उसके कोई नतीजे नहीं हैं। बार-बार वीडियो रिकॉर्डिंग को बंद किया गया। कमेटी ने सिर्फ यही बताया कि किसने क्या कहा, जिससे कोई निष्कर्ष नहीं निकला। ओवर साइट कमेटी में कोई भी बाहर का व्यक्ति शामिल नहीं किया गया।

वकील रेबिका जॉन ने कहा कि उस समय आक्रोश था, जिस वजह से एक कमेटी बनाई गई। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बृजभूषण शरण सिंह को क्लीन चिट नहीं दी है। जिस तरह से शिकायतकर्ताओं का बयान दर्ज किया गया है, वह सही नहीं है। वह सिर्फ समय की बर्बादी है। वकील ने आगे कहा कि FIR में जो आरोप लगाए गए और जो बातें चार्ज शीट में कही गयीं। वो आरोपी के खिलाफ आरोप तय करने के लिए काफी हैं। इसके साथ ही वकील रेबिका ने कहा कि स कोर्ट के पास क्षेत्राधिकार भी है।

इस मामले में वकील रेबिका जॉन ने दलील दी कि FIR और चार्जशीट पर संज्ञान लेने के फैसले पर बृजभूषण की ओर से अदालत को चुनौती नहीं दी गई। मामले में एक ही FIR दर्ज की गई। जिसमें सभी शिकायतकर्ता के बयान दर्ज किये गए। वकील ने कहा कि महिला पहलवान खिलाडियों द्वारा बृजभूषण पर जो आरोप लगाए गए वे सभी सामान हैं। आरोपी के खिलाफ आरोप तय करने के पर्याप्त सबूत हैं।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें