Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Wrestlers Protest: टूट गए पहलवान, गंगा में बहाएंगे मेडल…!

दिल्ली (delhi) जंतर-मंतर से हटाए गए पहलवानों ने अब एक और बड़ा फैसला ले लिया है। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व BJP सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों ने अपने मेडल को गंगा में बहाने का ऐलान किया। विनेश फोगाट ने ये ऐलान 28 मई को पहलवानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस के एक्शन के दो दिन बाद किया है। साथ ही यह भी कहा कि, आंदोलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई संसद भवन का उद्घाटन किया, लेकिन एक बार भी हम पहलवानों के बारे में कुछ नहीं बोले, सीधे चुप्पी साध ली।

- Advertisement -
  • रेसलर विनेश फोगाट ने इस बारे में सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखकर दी जानकारी।
  • आज मंगलवार (30 मई) शाम 6 बजे खिलाड़ी अपना मेडल हरिद्वार गंगा नदी में प्रवाहित कर देंगे।
  • कहा- अब जीने का कोई मतलब नहीं

विनेश फोगाट ने ट्विटर पर एक पत्र शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि, हमारे साथ 28 मई को जो हुआ वो आप सबने देखा। महिला पहलवान ऐसा महसूस कर रही हैं कि, जैसे इस देश में हमारा कुछ बचा ही नहीं है। फोगाट ने कहा- हमें वो पल याद आ रहे हैं, जब हमने ओलंपिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीते थे। अब लग रहा है कि ये मेडल क्यों जीते थे। ये मेडल हमें नहीं चाहिए। हम इन मेडल को गंगा में बहाने जा रहे हैं।

आमरण अनशन का ऐलान

पहलवानों ने कहा, मेडल हमारी जान हैं, हमारी आत्मा है। यह मेडल गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। महिला पहलवान ने कहा- इंडिया गेट हमारे उन शहीदों की जगह है जिन्होंने देश के लिए अपने शरीर को त्याग दिया था। हम उनके जितने पवित्र तो नहीं हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते वक्त हमारी भावना भी उन सैनिकों जैसी ही थी।

पहलवानों ने कहा, अपवित्र तंत्र अपना काम कर रहा है और हम अपना काम कर रहे हैं, अब लोगों को सोचना होगा कि, वो अपनी इन बेटियों के साथ खड़े हैं या इन बेटियों का उत्पीड़न करने वाले उस तेज सफेदी वाले तंत्र के साथ। आज शाम 6 बजे हम हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में प्रवाहित कर देंगे। इस महान देश के हम सदा आभारी रहेंगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें