Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

X अब लाएगा नया सब्सक्रिप्शन मॉडल! यूजर्स को लाइक-रिपोस्ट के लिए भी चुकानी पड़ेगी कीमत

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर)  अब नए नए सब्सक्रिप्शन मॉडल की तैयारी में है। एलन मस्क ने जब से इसकी कमान संभाली है, उसके बाद से ही लगातार इस प्लेटफॉर्म पर बदलाव किए जा रहे हैं। सबसे पहले इस प्लेटफॉर्म का नाम बदलकर ट्विटर से एक्स कर दिया गया और अब एक नया सब्सक्रिप्शन मॉडल की तैयारी है। इस जानकारी के सामने आने के बाद यूजर्स परेशान हैं।

- Advertisement -

 

नए सब्सक्रिप्शन मॉडल को ‘नॉट अ बॉट’ नाम दिया गया है, जिसमें यूजर्स से दूसरे के अकाउंट पर किए गए पोस्ट को लाइक या रिपोस्ट करने के लिए शुल्क लेने का प्रावधान किया जाएगा। इस नए सब्सक्रिप्शन मॉडल को पेश करने का उद्देश्य बॉट्स और स्पैमर्स से मुकाबला करना है। बॉट एलन मस्क के लिए एक विवादास्पद मुद्दा रहा है।

 

प्रत्येक देश की विनिमय दर के आधार पर सब्सक्रिप्शन शुल्क तय किया जाएगा। नए सब्सक्रिप्शन मॉडल के लागू होने पर भारत में यूजर्स को सब्सक्रिप्शन शुल्क के रूप में 83.23 रुपये चुकाने पड़ेंगे। इसके अलावा चीन को 7.30 यूआन, जापान को 149.68 येन, रूस को 97.52 रुबल सब्सक्रिप्शन शुल्क के तौर पर देना पड़ेगा।

 

एक्स ने बताया कि लह नया मॉडल सबसे पहले न्यूजीलैंड और फिलीपींस में लागू होगा। इस परीक्षण में, मौजूदा यूजर्स प्रभावित नहीं होंगे, लेकिन नए यूजर्स जो सदस्यता नहीं लेना चाहते हैं वे केवल पोस्ट या वीडियो देख सकेंगे और अकाउंट फॉलो कर सकें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें