Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हरियाणा का योगेश कादियान, कौन है 19 साल का खतरनाक गैंगस्टर।

हरियाणा के रहने वाले योगेश कादियान की तलाश पूरी दुनिया में की जा रही है। अपराध की दुनिया में योगेश कादियान एक बड़ा नाम है। इसके नाम का इंटरपोल ने भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है। इसका लिंक बंबीहा गैंग के साथ भी बताया जाता है। लेकिन सबसे हैरानी की बात ये हैं कि इतना बड़े अपराधी की उम्र महज 19 साल है। इंटरपोल की वेबसाइट पर इस अपराधी के बारे में जानकारी साझा की गयी है। इसमें बताया गया कि उनकी उम्र महज 19 साल है और बाएं हाथ पर तिल है।

- Advertisement -

19 साल में खरतनाक अपराधों को दे चुका है अंजाम।

बता दें, 19 साल का योगेश कादियान हरियाणा के झज्जर जिले के बेरी गांव का रहने वाला है। उनकी उम्र अभी 19 साल है। लेकिन बालिग होने से पहले ही वह खरतनाक अपराधों को अंजाम देने में जुट गया था। यही वजह है कि आज उसकी तलाश न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में की जा रही है। जानकारी के अनुसार हाल ही में एनआईए ने भारत में गैंगस्टर के कई ठिकानों पर छापे मारे। जिसके चलते कई गैंगस्टर या तो अंडरग्राउंड हो गए या फिर देश छोड़ कर चले गये। इसी दौरान पता चला कि योगेश कादियान भी भारत छोड़कर चला गया। उसने अवैध पासपोर्ट के जरिये भारत से निकलकर अमेरिका की शरण ली है।

इंटरपोल की वेबसाइट के मुताबिक़ योगेश कादियान पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसपर आपराधिक साजिश, हत्या का प्रयास, अपराधियों के समूह के साथ घटनाओं को अंजाम देना समेत प्रतिबंधित हथियार रखने का आरोप है। बताय जा रहा है कि छोटी सी उम्र में ही वो अत्याधुनिक हथियार को चलाने में माहिर है। यही नहीं योगेश कादियान का कुख्यात बंबीहा गैंग से भी ताल्लुक है। गैंगवार की कई घटनाओं में उसका हाथ बताया जाता रहा है। दिल्ली के मशहूर डॉन नीरज बवाना के साथ भी उसके संबंध है। एजेंसियों का मानना है कि कुछ महीने पहले ही वह अमेरिका भागा है।

गौरतलब है कि बंबीहा गैंग और गोल्डी बराड़ की आपसी रंजिश के चलते पंजाबी सिध्दू मूसेवाला की हत्या हुयी थी। इस हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें