Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बिना छुट्टी 3 महीने से गायब IAS अभिषेक सिंह को योगी सरकार ने किया निलंबित, गानों में कर चुके हैं काम

बिना छुट्टी लिए पिछले तीन महीने से गायब आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को योगी सरकार ने निलंबित कर दिया है। इस मामले में जल्द ही आरोप पत्र जारी किया जाएगा। बता दें कि अभिषेक सिंह की मीड‍िया पर कई रील्‍स काफी वायरल हो चुकी हैं। वे हिंदी गानों में बतौर ऐक्टर काम भी कर चुके हैं। उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी एक चर्च‍ित आएएस अधिकारी हैं।

- Advertisement -

 

अभिषेक सिंह 2011 बैच के यूपी कैडर के आईएएस हैं। वे वर्तमान में प्रतीक्षारत थे। गुजरात चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने के कारण प्रेक्षक के पद से उन्हें अचानक हटा दिया गया था। इसके बाद अभिषेक ने उप्र में कार्यभार ग्रहण नहीं किया। उसी समय से वे बिना छुट्टी गायब हैं।

 

2014 में भी किए गए थे निलंबित

अब योगी सरकार ने इस कदम को गंभीरता से लिया है। उन्हें निर्देशित किया गया है कि संबद्धता की अवधि में बिना लिखित अनुमति प्राप्त किए वे मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। बता दें कि इससे पहले भी अभिषेक सिंह 2014 में एक दलित शिक्षक से अमर्यादित व्यवहार के आरोप में निलंबित किया गया था।

 

10 अक्तूबर 2022 को नियुक्ति विभाग ने मांगा था उनका पक्ष

अभिषेक सिंह को वर्ष 2015 में तीन साल के लिए दिल्ली सरकार में प्रतिनियुक्ति दी गई थी। वर्ष 2018 में प्रतिनियुक्ति की अवधि दो वर्ष के लिए बढ़ाई गई, लेकिन उस दौरान वह मेडिकल लीव पर चले गए। उन्हें 19 मार्च 2020 को मूल संवर्ग यूपी वापस भेज दिया गया। इसके बाद उन्होंने यूपी में लंबे समय तक ज्वाइनिंग नहीं दी। 10 अक्तूबर 2022 को नियुक्ति विभाग ने उनका पक्ष मांगा तो इतनी लंबी अवधि तक अनुपस्थित रहने का कोई उत्तर भी नहीं दिया। हालांकि, 30 जून 2022 को उन्होंने यूपी में ज्वाइनिंग दी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें