Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UP News: योगी सरकार ने डाकुओं को संरक्षण देने वाले सांसद सहित कई नेताओं के मुकदमे लिए वापस , देखिये नाम

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कई सांसदों के मुकदमें वापस ले लिए हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट से केस वापसी की कई सांसदों को मंजूरी भी मिल गई है। जानकारी के अनुसार, योगी सरकार (yogi government) ने DM के माध्यम से सांसदों के कई केस वापस कराए हैं। ऐसे में केस वापस लेने वाले सांसदों में आरके पटेल और रीता बहुगुणा जोशी शामिल हैं। इस मामले में न्याय विभाग (Department of Justice) में कई सांसदों के केस वापस लेने की प्रकिया जारी है।

- Advertisement -

 

विदित हो कि, सांसद आरेक पटेल पर डाकुओं के संरक्षण देने का केस दर्ज हुआ था। UP सरकार ने सांसद आरके पटेल पर दर्ज सभी केस हटा लिए हैं। इसके साथ ही प्रयागराज से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी पर भी दर्ज सभी केस वापस लिए जाएंगे। इसको लेकर न्याय विभाग सभी जरुरी प्रक्रियाओं का पालन कर रहा है।

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव

सूत्रों के मुताबिक, यह घटना बसपा शासन काल में हुई थी। उस समय आरके सिंह पटेल व नरेंद्र गुप्ता समाजवादी पार्टी में थे। विभिन्न मांगों को लेकर यह प्रदर्शन सपा की ओर से किया गया था। बसपा शासन में समाजवादी पार्टी ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव किया था और चित्रकूटधाम कर्वी स्टेशन में ट्रेन रोक दी थी।

भाजपा सांसद पर लगे गंभीर आरोप

भाजपा सांसद प्रो. रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में 15 वर्ष पूर्व धोखाधड़ी और सरकारी कागजों में हेरफेर करने के लगाए गए अभियोग को सरकार वापस लेगी। शासन ने इसके लिए अभियोजन से जानकारी मांगी है। अभियोजन को कुल 16 बिंदुओं पर जानकारी देनी होगी ।

 

विशेष सचिव मुकेश कुमार सिंह की ओर से भेजे गए पत्र पर पुलिस आयुक्त प्रयागराज ने अभियोजन को भेजकर 16 बिंदुओं पर जानकारी देने को कहा है। वहीं इस मामले में जिला शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि का कहना है कि, उनके पास पत्र आया है। उन्होंने यह जानकारी देने के लिए संबंधित सहायक शासकीय अधिवक्ता के पास भेज दिया है। उनकी ओर से जवाब आने के बाद इसे शासन को भेजा जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें