Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जनता को मुफ्त गैस सिलेंडर देगी योगी सरकार, सीधे खाते में जाएंगे 914 रुपये

यूपी की योगी सरकार प्रदेश की जनता को दिवाली के मौके पर खास दिवाली गिफ्ट देने जा रही है। प्रदेश की जनता को मुफ्त में गैस सिलेंडर देने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश सरकार उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थियों को दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर की जगह अब उसका पूरा पैसा खाते में भेजा जाएगा। एक सिलेंडर के लिए 914.50 रुपये का भुगतान होगा। पहली किस्त इसी दिवाली खाते में भेजने की तैयारी है। इसके लिए लाभार्थियों के बैंक एकाउंट को आधार से लिंक कराने की कार्रवाई तेज करने को कहा गया है।

- Advertisement -

 

सत्ताधारी दल भाजपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दो मुफ्त सिलेंडर का वादा किया था। ये होली व दिवाली पर दिए जाने हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद दो बार होली और एक बार दिवाली बीत चुकी है। मगर, इस वादे पर अभी अमल का इंतजार है। लेकिन अब ये इंतजार खत्म होने वाला है।

 

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार जल्द ही अपने इस वादे को पूरा करना चाहती है। ऐसे में चुनाव के बहाने ही सही इस महंगाई में कम से कम लोगों को राहत तो मिल ही जाएगी। गरीब परिवारों के लिए यह दिवाली तो खूबसूरत होनी तय है। आपको योगी सरकार का यह कदम कैसा लगता है, कमेंट में बताइए, मिलते हैं अगले वीडियो में

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें