Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

माफिया पर योगी का ‘प्रहार’..! बदन सिंह बद्दो क्या होगा गिरफ्तार?

उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) में माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। सूबे की योगी सरकार और पुलिस अपराधियों और माफियाओं को लेकर लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। प्रयागराज में अतीक अहमद की हत्या के बाद माफियाओं सख्त नजर राखी जा रही है। इस दौरान मेरठ के एक और माफिया कुख्यात बदमाश बदन सिंह बद्दो (Badan Singh Baddo) फिर से चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, यूपी के गृह विभाग ने माफिया बदन सिंह बद्दो के खिलाफ इनाम की रकम बढ़ा दी है। अब माफिया पर 5 लाख रुपए का इनाम खुलेआम घोषित कर दिया गया है।

- Advertisement -

 

बताया जा रहा है कि, कई वर्षों से फरार चल रहे बदन सिंह बद्दो पर इनाम की धनराशि पांच लाख रुपये कर दी गई है। ऐसे में बद्दो पर 40 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह करीब चार साल से फरार है।

 मेरठ का यह माफिया पिछले 4 सालों से लगातार फरार चल रहा है। पुलिस अधिकारी समेत सुरक्षा एजेंसिया भी माफिया को खोज रही हैं। यह शातिर माफिया देश से फरार होने में भी कामयाब रहा। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अधिकारी समेत सुरक्षा एजेंसिया भी माफिया को खोज रही हैं। यह शातिर माफिया देश से फरार होने में भी कामयाब रहा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बद्दो ऑस्ट्रेलिया और यूरोप के देशों में छिपा बैठा लिए हुआ है। माफिया की करीब 10 लाख की संपत्ति को पुलिस ने जब्त कर लिया है। उसके खिलाफ जल्द रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी है।

1988 में जुर्म की दुनिया में रखा कदम 

28 मार्च साल 2019, में संजय गुर्जर मर्डर मामले में पेशी के लिए बदन सिंह को फतेहगढ़ जेल से गाजियाबाद कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। उस दौरान माफिया ने उसने पुलिसवालों को जमकर सरब पिलाई और 6 पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। बद्दो ऐसा फरार हुआ कि अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं लगा।

 

1988 में जुर्म की दुनिया में कदम रखा और फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। दरअसल, 1988 में बदन सिंह बद्दो ने पहली हत्या की। उसने मेरठ के गुदरी बाजार कोतवाली इलाके में राजकुमार नाम के व्यक्ति की दिनदहाड़े हत्या कर दी थी। बदमाशों के बीच चर्चा शुरू हो गई कि बदन सिंह नाम का नए गैंगस्टर में शामिल हो गया। पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच-पड़ताल में जुट गई।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, मेरठ पुलिस प्रशासन ने कुख्यात बदन सिंह बद्दो के करीबी दोस्त पर भी शिंकजा कसा गया है। बद्दो को फरारी में मदद करने वाले डिपिन सूरी का दिल्ली रोड पर सुपरटेक पामग्रीन में सवा करोड़ रुपए का फ्लैट को कुर्क करते हुए जब्त कर लिया गया है। ऐसे में यह कार्रवाई पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में की गई है। सूत्रों के मुताबिक, SSP रोहित सिंह सजवान के आदेश पर कार्रवाई की गई है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें