Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Zoom Layoff: 1300 कर्मचारियों की छंटनी करेगा जूम, जानिये क्या है वजह !

टॉप टेक कंपनियों (Top Tech Companies) में नौकरियों की छंटनी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी जूम ने 1300 कर्मचारियों को बाहर करने का फैसला ले लिया है। Google, Amazon, Meta, Microsoft और अन्य सहित कई टेक दिग्गज पहले ही 2023 में बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा कर चुके हैं। ई-कॉमर्स फर्म ईबे इंक ने घोषणा की है कि, वह वैश्विक स्तर पर 500 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

- Advertisement -

 

कर्मचारियों की छंटनी करेगा ZOOM

कंपनी के सीईओ एरिक यूआन ने आधिकारिक ब्लॉग में मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है। जो कर्मचारी इस लेऑफ से प्रभावित होंगे उन्हें एरिक ने मेहनती, प्रतिभाशाली सहयोगी बताया है। कंपनी सीईओ ने कहा- जो लोग बाहर किए जा रहे हैं उन्हें ईमेल के जरिए इस बात की जानकारी मुहैया कराई जाएगी।

सीएनबीसी (CNBC) की रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईबे के सीईओ जेमी इयानोन (eBay CEO Jamie Iannone) ने कर्मचारियों के साथ एक मेमो साझा किया है, जिसमें नई नौकरी में कटौती की घोषणा की गई है। कहा- कंपनी ने “पिछले कई महीनों में” वैश्विक व्यापक आर्थिक वातावरण का विश्लेषण करने के बाद कटौती करने का फैसला किया है।

 

उन्होंने उल्लेख किया है कि, यह छंटनी “ईबे की अपने ग्राहकों के लिए बेहतर अनुभव प्रदान करने की क्षमता को मजबूत करेगी। ” जैसा कि मेमो में लिखा गया है, यह नवीनतम नौकरी कटौती ईबे को उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगी, जहां यह “सबसे अधिक प्रभाव” बना सकता है। हालांकि, नौकरी में कटौती की घोषणा के बाद से यूएस-आधारित ई-टेलर के शेयरों में आफ्टरमार्केट ट्रेड में लगभग 1% की वृद्धि हुई है।

 

ऐसे में न केवल स्टार्टअप्स और मध्यम आकार की फर्में, अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट और Google पैरेंट अल्फाबेट जैसे टेक दिग्गज भी छंटनी की लहर में बह गए हैं। ट्रैकिंग साइट Layoffs.fyi के मुताबिक, 2023 में 312 टेक कंपनियों ने 97,020 कर्मचारियों की छंटनी की है।

 

Zoom, Dell, Pinterest और Tinder के मालिक मैच जैसी अन्य कंपनियां हाल ही में लेऑफ बैंडवागन में शामिल हुई हैं। इन फर्मों ने वैश्विक आर्थिक मंदी के बीच लागत का प्रबंधन करने के लिए नौकरी में कटौती की घोषणा की है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]