Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिल्ली में फ्री बिजली और सब्सिडी को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, जानिए क्या हुआ बदलाव ?

दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यह फैसला दिल्ली में फ्री बिजली(free electricity) और सब्सिडी को लेकर लिया गया है। इस फैसले के अनुसार अब 1 अक्टूबर से राजधानी में अब उपभोक्ताओं को बिजली की सब्सिडी और फ्री बिजली(free electricity) छोड़ने का भी विकल्प दिया जायेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने बताया कि हम दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली फ्री दे रहे है और 200 से 400 यूनिट तक आधा बिल देना होता है। लेकिन हमसे कुछ लोगों ने कहा कि हम बिजली बिल दे सकते है तो हमें ये विकल्प दिया जाए कि हम अपना बिल दें सकें।

- Advertisement -

दिल्ली सरकार ने अब ये फैसला लिया है कि 30 सितंबर तक पुरानी योजना लागू रहेगी लेकिन 1 अक्टूबर से उन्हीं लोगों को फ्री बिजली(free electricity) और सब्सिडी दी जायेगी जो इसके लिए आवेदन करेगा। और सरकार आवेदन करने के तरीके जारी करेगी।

ऐसे होगा बिजली सब्सिडी के लिए आवेदन

बिजली सब्सिडी के लिए मुख्यमंत्री ने बताया कि बिजली बिल के साथ एक फार्म आएगा तो उस फार्म को भऱ कर बिजली बिल जमा करने जाना है। इसके अलावा उपभोक्ता 7011311111 पर मिस कॉल देकर भी आवेदन कर सकते हैं। 7011311111 पर मिस कॉल देने के बाद आपके पास एक मैसेज में लिंक आयेगा उस लिंक पर क्लिक करने पर एक फॉर्म खुलेगा उसको भरना होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें