Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तर प्रदेश सरकार ने साप्तहिक तालाबंदी में ढील दी, जानें नए नियम

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश में  दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान 14 अगस्त से केवल रविवार को बंद रहेंगे क्योंकि राज्य में कोरोनावायरस बीमारी (Covid 19) के मामलों में गिरावट आई है और स्थिति अब नियंत्रित है। कोविड -19 कर्फ्यू 14 अगस्त से रविवार (Sunday) को ही लागू रहेगा, और सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे के बीच गतिविधियों की अनुमति होगी। राज्य सरकार ने जुलाई में दिशानिर्देश जारी कर बाजारों, दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक काम करने और शनिवार और रविवार को बंद रखने का आदेश दिया था क्योंकि कोविड -19  के मामले तब बढ़ रहे थे।

फोटो : इंटरनेट

कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना होगा ज़रूरी

अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी (Additional Chief Secretary Awanish Kumar Awasthi) ने आदेश में कहा कि, “लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और सैनिटाइज़र का उपयोग करना अनिवार्य होगा। रविवार को लॉकडाउन या कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा”। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट पर विचार करने का निर्देश दिया था। उन्होंने गृह विभाग से इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी करने को भी कहा।

फोटो : इंटरनेट

स्कूलों में लगेगा टीकाकरण शिविर

स्वतंत्रता दिवस के बाद माध्यमिक, उच्च, तकनीकी और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में मुख्यमंत्री ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के छात्रों के लिए विश्वविद्यालयों, स्कूलों और कॉलेजों के परिसरों में टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए कहा है। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति बढ़ रही है, इसलिए इन स्कूलों में आवश्यकता अनुसार टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा।

कक्षा 6 से 8 के दाखिले की प्रक्रिया शुरू

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक नये दाखिले की प्रक्रिया शुरू की जाये। स्थिति का आकलन करते हुए इन स्कूलों में एक सितंबर से शिक्षण शुरू किया जा सकता है।

एक भी कोविड मरीज नहीं

रिपोर्ट्स के अनुसार, अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र जिलों में एक भी कोविड मरीज नहीं है। रिकवरी रेट अब 98.6% हो गया है।

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने ली चुटकी, कहा “बातों की खेती करने वाले करेंगे ‘किसान सम्मेलन’”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें