Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दूषित पानी ने बालू अड्डे पर मचाया कोहराम, महापौर ने बुलाई आपातकालीन बैठक

लखनऊ

- Advertisement -

लखनऊ के बालू अड्डा में डायरिया का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, बालू अड्डे पर रहने वाले 36 और लोग बीमार हो गए हैं, जिनमें 6 की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बालू अड्डे पर फैली बीमारी को लेकर मेयर संयुक्ता भाटिया (Mayor Sanyukta Bhatia) ने नगर निगम में अधिकारियों की बैठक बुलाई है, यह बैठक 4:30 बजे होगी। बालू अड्डे पर अब तक 236 लोग ग्रस्त हो चुके हैं, जिनमें 38 से ज्यादा मरीज सिविल अस्पताल में भर्ती हैं, 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने बीमारी को देखते हुए 3 एंबुलेंस 24 घंटे के लिए तैनात कर दी हैं।

फोटो : इंटरनेट

प्रशासन पूरी तरह फेल

यहाँ पर मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस सब के उपरान्त अभी भी प्रशासन की नींद नहीं खुली है। दूषित पानी की समस्या से बालू अड्डा के निवासी अभी भी पार नहीं पा रहे हैं। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि नगर निगम और जलकल विभाग द्वारा जो पानी के टैंकर लगाए गए हैं उसमें भी पीने लायक पानी नहीं है। लोगों ने आरोप लगाया है कि दो बच्चों की मौत के बाद भी नगर निगम और जलकल विभाग नहीं चेता है। शासन व प्रशासन दोनों ही पूरी तरह फेल हो गये हैं।

अधिकारी कर रहे लापरवाही

फोटो : इंटरनेट

मोहल्ले में जो सीवर लाइन और पानी की पाइप लाइन का काम हो रहा है उसमें अधिकारी बड़ी लापरवाही कर रहे हैं। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद भी यहाँ नयी पाइपलाइन के काम बड़ी लापरवाही हो रही हैं।  क्षेत्रवासियों ने आरोप लगाया है कि पानी के टैंकर्स यहां लगाए गए हैं, उसमें पीने वाला पानी नहीं है। उसमें बलीचिंग की मात्रा बहुत ज्यादा है और पीने से गला जल रहा है। बाहर से खरीद कर पानी पीने को मजबूर है यहाँ के स्थानीय लोग।

लखनऊ: दूषित पानी पीने से 50 से ज़्यादा लोग बीमार, डीएम और महापौर पहुंचे

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें