Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

स्वतंत्रता दिवस पर जागरूक कॉलर्स को सम्मानित करेगा UP 112

लखनऊ

- Advertisement -

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर यूपी 112 (UP 112) पूरे प्रदेश के ऐसे 75 जागरूक नागरिकों को सम्मानित करेगा, जिन्होंने दूसरों के जान-माल की हिफाजत के लिए यूपी-112 की सहायता ली। दूसरों की मदद के लिए 112 को कॉल करने वालों (Third Party Caller) को इस अवसर पर एडीजी 112 अशोक कुमार सिंह की तरफ से प्रशस्ति पत्र और पुलिस रिस्पांस व्हीकल का प्रतीकात्मक माडल प्रदान करने का निर्णय लिया है। कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए थर्ड पार्टी कॉलर को उनके गृह जनपद में ही पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

फोटो : इंटरनेट

कॉलर्स से मिलती है बहुत हेल्प

प्रदेश भर से जागरूक नागरिकों द्वारा कॉल करके या सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से यूपी 112 पर सूचना देकर दूसरों के लिए लगातार सहायता ली जाती है। जैसे सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों हेतु, आत्महत्या का प्रयास, गुमशुदा बच्चों, बुजुर्गों एवं महिलाओं की सूचना आदि प्रमुख हैं। इनकी कॉल की सहायता से पीआरवी तत्काल मौके पर पहुंच कर ज़रूरतमंदों को उचित सहायता प्रदान करती है।  पुलिसकर्मी दुर्घटना में घायलों को एम्बुलेन्स या पीआरवी की मदद से तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जीवन रक्षण का कार्य करते हैं। जागरूक नागरिकों द्वारा मानवता का परिचय देते हुए घायल बेजुबान जानवरों की सहायता के लिए भी 112 की मदद ली जाती है।

फोटो : इंटरनेट

समाज में इसका एक अच्छा सन्देश जाए, और भी लोग आगे बढ़-चढ़कर बिना किसी डर और संकोच के पुलिस को कॉल करके सूचनाएं देते रहें, इसीलिए यूपी 112  ने यह पहल करी है।

योगी सख्त, अपराधी पस्त! पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें