Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी में छठी से आठवीं तक 23 अगस्त व कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल एक सितंबर से खुलेंगे

लखनऊ :

- Advertisement -

कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों के खुलने के बाद यूपी में सरकार नें रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से छठी से आठवीं तक और एक सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल भी शुरू करने की कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने इस संबंध में अफसरों को दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश दिया है।

सोमवार से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ से पठन-पाठन शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में कहा कि निरंतर प्रयासों से कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के साथ-साथ आम जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है।

17 जिलों में कोरोना के एक भी मरीज नहीं

आज प्रदेश के 17 जनपदों में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है।

बीते 24 घंटे में हुई एक लाख 89 हजार 744 सैम्पल की टेस्टिंग में 62 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 13 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 419 रह गई है। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

यह भी पढ़े- राष्ट्रपति भवन पर तालिबान का कब्‍जा, एयरपोर्ट पर अफरातफरी

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें