Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

UPSSSC PET 2021: रजिस्ट्रशन नंबर नहीं मिल रहा ? चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड

लखनऊ : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से आयोजित की जा रही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में अब कुछ ही समय रह गया है। आयोग द्वारा इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड भी जारी किए जा चुके हैं। कर दिए हैं, जिन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि PET दो पालियों में होगा। इसमें लगभग 20 लाख से भी अधिक उम्मीदवारों के भाग लेने का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसे में अगर आपने अब तक अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं किया है और साथ ही आपका रजिस्ट्रशन नंबर भी नहीं मिल रहा है, तो आपको परेशां होने की आवश्यकता बिलकुल नहीं है।

- Advertisement -

आज हम आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया बताएंगे। यह प्रक्रिया अभ्यर्थियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण और लाभकारी साबित होगी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से आयोजित की जा रही यह परीक्षा 24 अगस्त को होगी।

पंजीकरण न होने पर अपनाएं ये टिप्स

  • रजिस्ट्रेशन नंबर खो जाने पर सबसे पहले उम्मीदवारों को डाउनलोड एडमिट कार्ड वाले ऑप्शन पर जाना होगा।
  • इसके बाद नीचे की ओर दिखाई दे रही नो योर रजिस्ट्रेशन विंडो पर क्लिक करना होगा, जहां अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम और जन्मतिथि पूछी जाएगी।
  • उपयुक्त विवरण को भरकर जैसे भी उम्मीदवार सब्मिट करेंगे, वैसे ही नीचे की ओर उसके नाम के साथ पीईटी का पंजीकरण दिखाई दे जाएगा।
  • प्राप्त हुए रजिस्ट्रेशन नंबर को उम्मीदवार द्वारा डाउनलोड एडमिट कार्ड ऑप्शन पर जाकर अभ्यर्थी का रजिस्ट्रेशन
  • नंबर, जन्मतिथि और अपना जेंडर सेलक्ट करके कैप्चा कोड भरकर सब्मिट करना होगा।
  • मांगी गई डिटेल्स को दर्ज करते ही उम्मीदवार का प्रदेश पत्र डाउनलोड हो जाएगा, जिसे अभ्यर्थी आसानी से प्रिन्ट कर सकते हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें