Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इस बार की दिवाली, होगी अयोध्या वाली! पीएम मोदी होंगे शामिल, 7.50 लाख दीप जलाकर बनाएंगे विश्व रिकॉर्ड

लखनऊ

- Advertisement -

इस बार की दीपावली श्री राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) के लिए खास होने जा रही है। इसमें राममंदिर निर्माण की खुशी तो झलकेगी ही साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के भी शामिल होने की पूरी संभावना है। कहा जा रहा है कि राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री के हाथों प्रस्तावित हजारों करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण का कार्य दीपोत्सव में हो सकता है।

फोटो : इंटरनेट

पीएम मोदी के दीपवाली में शामिल होने की संभावना से अयोध्या में खुशी की लहर है। संत समाज ने भी मोदी से दीपोत्सव में शामिल होने का आह्वान किया है। इस बार कई नामी राजनीतिक एवं फिल्मी हस्तियां भी दीपोत्सव में शामिल होकर भव्यता बढ़ाएंगी और साथ ही साढ़े सात लाख दीप जलाने का नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाने की तैयारी है।

सूबे की योगी सरकार ने वर्ष 2017 से अयोध्या में दीपोत्सव का आगाज किया था। तब से हर साल दीपोत्सव की भव्यता बढ़ती गई। अब योगी सरकार के पांच साल पूरे होने जा रहे हैं, अगले वर्ष विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। ऐसे में योगी सरकार के पांचवें दीपोत्सव को अलौकिक व ऐतिहासिक बनाने पर मंथन हो रहा है। साथ ही राममंदिर निर्माण शुरू होने की खुशी भी दीपावली में बयां होगी।

फोटो : इंटरनेट

प्रदेश सरकार के पांचवें दीपोत्सव के मुख्य अतिथि पीएम मोदी हो सकते हैं। पिछली बार नरेंद्र मोदी 05 अगस्त 2020 को राममंदिर के निर्माण का कार्य शुरू कराने के लिए अयोध्या आए थे।

यदि दीपावली में प्रधानमंत्री मोदी राम लला की नगरी अयोध्या आते हैं, तो रामनगरी को करोड़ों की योजनाओं की सौगात मिलनी तय है। पीएम के आगमन को लेकर अभी कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है, फिर भी जिस तरह भूमिपूजन में अयोध्या सजी-धजी थी, कुछ उसी तरह एक बार फिर से रामनगरी में त्रेतायुग को जीवंत करने की तैयारी चल रही है।

फोटो : इंटरनेट

पीएम की दीपावली का इतिहास

पीएम मोदी जब से भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, तब से वह दीपावली दिल्ली के बाहर ही मनाते रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली दीवाली सियाचिन में सैनिकों के बीच दीवाली मनाई थी। इसके बाद वर्ष 2015 में पंजाब में भारतीय सेना के बीच वार मेमोरियल जाकर दीवाली मनाई थी। वर्ष  2016 में हिमाचल प्रदेश के आर्मी और डोगरा स्काउट्स के जवानों के बीच पहुंचे थे। फिर वर्ष 2017 में मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में और सेना के जवानों के साथ दीवाली मनाई थी। इसके बाद वर्ष 2018 में दीपावली के दिन उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सेना के जवानों के बीच पहुंचे थें।

फोटो : इंटरनेट

दूसरी बार जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तो वर्ष 2019 में उन्होंने राजौरी में जवानों के साथ दीवाली मनाई। इस दिन उन्होंने सेना की वर्दी में जवानों के बीच पहुंचकर उनका उत्साह बढाने का काम किया था। जबकि पिछले साल जैसलमेर के लोंगेवाला पोस्ट जाकर उन्होंने जवानों के बीच वक्त बिताया और जवानों में फल व मिठाइयां भी बांटी।

यह भी पढ़ें : सार्वजनिक स्थानों पर स्थापित नहीं होंगे गणेश पंडाल, गणेश चतुर्थी को लेकर सीएम का आदेश

प्रधानमंत्री मोदी का लखनऊ दौरा, 26 सितम्बर को होगा आगमन

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें