Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कौन पाएगा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पद की गद्दी? पंच परमेश्वर करेंगे फैसला

लखनऊ

- Advertisement -

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी का प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी में संदिग्ध परिस्थितियों में सोमवार को निधन हो गया है। जिसके बाद से परिषद का अध्यक्ष पद खाली हो गया है। साधु-संतों के समाज में सबसे बड़ी संस्था अखाड़ा परिषद का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर हलचल तेज हो गई है। जानकारों के अनुसार, अगले अध्यक्ष के चुनाव के लिए पहले महंत गिरी के पार्थिव शरीर को समाधि दी जाएगी उसके बाद पंच परमेश्वरों की बैठक हो सकती है। इसके बाद ही नए अध्यक्ष का नाम चुना जाएगा।

फोटो : इंटरनेट

कल महंत नरेंद्र गिरी का पोस्टमार्टम होगा जिसके बाद ही उनके पार्थिव शरीर को समाधि दी जाएगी। इसीलिए नए अध्यक्ष को लेकर संतों के द्वारा कोई चर्चा या विचार-विमर्श नहीं हो रहा है।

फोटो : इंटरनेट

जूना अखाड़े के अंतर्राष्ट्रीय संरक्षक और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले अध्यक्ष का चुनाव पंच परमेश्वर करेंगे। जिसके लिए उनकी बैठक भी जल्द ही हो सकती है। पंच परमेश्वरों की कल सुबह आगमन होने ही संभावना है। सर्वप्रथम शास्त्रोक्त विधि और अखाड़े की परंपरा व रीत रिवाज़ों के अनुसार महंत नरेंद्र गिरी के पार्थिव शरीर को समाधि दी जाएगी, उसके बाद ही आगे की कार्यवाही पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें : महंत नरेन्द्र गिरी की मौत से दौड़ी शोक की लहर, राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें