Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हनुमान मंद‍िर में घुस गया 2 साल का बच्चा तो धर्म के ठेकेदारों ने लगाया 23 हजार का जुर्माना !

कर्नाटक : कर्नाटक के कोप्पल जिले के हनुमान सागर के मियांपुरा गांव से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक दलित परिवार का बच्चा जिसकी उम्र महज 2 साल है, अपने पिता के साथ मंदिर के अंदर भगवन का आशीर्वाद लेने के लिए गया था। ऐसा करने के लिए इस परिवार पर 23,000 रुपयों का जुरमाना लगा दिया गया। अब ऐसा क्यों हुआ ये भी हम आपको बताते हैं।

- Advertisement -

दरअसल, इस मंदिर में दलितों को जाने की अनुमति नहीं है। वह हमेशा बाहर से ही प्रार्थना करते हैं। लेकिन उत्साह के चलते बच्चा भागकर मंदिर के अंदर चला गया और भगवान से प्राथना करने लगा। धर्म के अनुयाइयों को यह बात नागवार गुजरी और उन्होंने तुरंत दलित परिवार पर 23,000 रुपयों का जुरमाना लगा दिया। ऊंची जाती के लोगों का कहना है कि दलित लड़के के प्रवेश से मंदिर अपवित्र हो गया।

ये बात यहां के लोगो के लिए बहुत बढ़ा मुद्दा बन गया। ऊंची जाति के ग्रामीणों ने मंदिर में दलित लड़के के प्रवेश के बाद उसे अपवित्र मान लिया है। ग्रामीणों की बैठक के बाद माता पिता से 23,000 रुपये का जुरमाना भरने को कहा गया है। ऊंची जाति के ग्रामीण इस पैसे का इस्तेमाल मंदिर के शुद्धिकरण के लिए करेंगे।

प्रशासन को इस घटना की जानकारी होने पर कोप्पल के पुलिस अधीक्षक टी श्रीधर ने घटनास्थल का दौरा किया। साथ ही राजस्व और समाज कल्याण विभाग के अधिकारि भी मौके पर पहुंचे थे। अधिकारियो ने ग्रामीणों को समझाया और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। अधिकारी दलित परिवार से मिले और उन्हें आश्वासन दिया कि उसके साथ कोई अन्याय नहीं होगा और यह भी कहा कि यदि वे ऐसा दोहराते हैं तो उनपर क़ानूनी करवाई होगी।

जुर्माना लगाने वाले ग्रामीणों ने मांगी दलित परिवार से माफी

पुलिस पीड़िता परिवार की शिकायत दर्ज करने के लिए उसके घर गयी ,लेकिन दलित समुदाय के लोगो ने यह कह कर मना कर दिया कि इससे दुसमनी बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि ऊंची जाति के लोगों ने स्वयं अपने समुदाय के सदस्यों की कार्रवाई का विरोध किया और दलित परिवार से माफी मांगी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें