Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सवालों के घेरे में बना हुआ है अवध विश्वविद्यालय, छात्रों ने प्रदर्शन कर रखी अपनी मांग

अयोध्या : अवध विश्वविद्यालय के बीएड प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों में भारी आक्रोश देखने को मिला है। सोमवार को विद्यार्थियों ने जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। दरअसल विद्यार्थियों में ये आक्रोश इसलिए है क्योंकि अवध विश्वविद्यालय में बाकी विद्यालयों की तरह बीएड प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रमोट नहीं किया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि उन्हें प्रमोट किया जाए अन्यथा वह टेट और सीटेट देने से वंचित रह जाएंगे।

- Advertisement -

विश्वविद्यालय के गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि प्रशासन ने बीएड प्रथम वर्ष का परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। उनका कहना है कि जब अवध विश्वविद्यालय की बीएड काउंसिलिंग और एडमिशन प्रक्रिया बाकी विद्यालयों के साथ होती है तो यहां परीक्षा में इतना विलंब क्यों ?

अन्य सभी विद्यालयों में बीएड प्रथम वर्ष के छात्रों को या तो प्रमोट कर दिया गया है। या फिर उनकी परीक्षा करवा कर उनका रिजल्ट जारी कर दिया गया है। लेकिन अवध विश्वविद्यालय में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। अवध विश्वविद्यालय का सत्र लेट होने की वजह से यहां के छात्र टेट और सीटेट नहीं दे पाएंगे। विश्वविद्यालय ने छात्रों के लिए जो डेट शीट जारी की है उसके मुताबिक परीक्षा 22 नवंबर को ख़त्म होगी। जबकि टेट की परीक्षा 28 नवंबर को होनी है।

छात्रों की मांग है कि उन्हें प्रमोट किया जाए ताकि वह सभी टेट और सीटेट परीक्षा में शामिल हो सकें। इस समय अवध विश्वविद्यालय लगातार सवालों के घेरे में बना हुआ है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें