Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अखिलेश ने शुरू की विजय रथयात्रा, मुलायम से लिया जीत का आशीर्वाद

कानपुर/लखनऊ

- Advertisement -

समाजवादी पार्टी (Samajvadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को कानपुर (Kanpur) से चुनावी अभियान का आगाज कर दिया है। जिले के जाजमऊ गंगा पुल (Jajmau Ganga Bridge) से अखिलेश ने विजय रथ यात्रा (Vijay Rath Yatra) की शुरुआत की है। कानपुर देहात में नोटबंदी के वक्त जन्मे खंजाची नाथ (Khajanchi Nath) नामक बालक ने रथ यात्रा को पार्टी का झंडा दिखाकर रवाना किया। रथ यात्रा में भारी संख्या में समर्थकों का हुजूम पहुंचा हुआ है। अखिलेश यादव ने सभी का रथ यात्रा में हाथ हिलाकर आभार व्यक्त किया और यात्रा का आगाज किया।

फोटो : इंटरनेट

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि जब-जब सपा (SP) ने विजय रथयात्रा निकली है, तब-तब प्रदेश में क्रांति और परिवर्तन आया है। इस यात्रा के द्वारा हम किसानों, बुजुर्गों और सभी वरिष्ठ जनों का आशीर्वाद लेंगे। इसके साथ ही कुछ दिन पहले हुई लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हिंसक घटना में मारे गए बेकसूर किसानों के साथ ही कानून भी मार दिया गया है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि कानपुर प्रदेश का औद्योगिक शहर है, और भाजपा (BJP) सरकार ने यहां के उद्योगों को बर्बाद कर रखा है, इसलिए यात्रा की शुरुआत यहां से कर रहे हैं।

फोटो : इंटरनेट

रथ यात्रा में आए हजारों कार्यकर्ता अपने नेता अखिलेश यादव की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे। अखिलेश जैसे ही अपने लाव लश्कर के साथ राजधानी लखनऊ (Lucknow) से कानपुर पहुंचे तो सपाइयों में भगदड़ मच गई थी। अखिलेश जिंदाबाद के नारों से पूरा इलाका गूंजने लगा। साथ ही पूरे हाईवे पर जाम भी लग गया था। विजय रथयात्रा घाटमपुर (Ghatampur) से होते हुए बुंदेलखंड (Bundelkhand) के जिलों में भ्रमण करेंगे और जनता को अपनी उपलब्धियों से रूबरू करवाएंगे। इसके साथ ही सपा ध्वस्त पड़े लॉ एंड आर्डर, महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को मुद्दा बनाएगी।

फोटो : इंटरनेट

विजय रथयात्रा से एक दिन पूर्व अखिलेश यादव ने अपने पिता और सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से लखनऊ में मुलाकात कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया था।

यह भी पढ़ें : विजयादशमी पर श्रीराम की शोभायात्रा से सुसज्जित होगी राजधानी, जानें कहां-कहां से निकलेगी यात्रा

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें