Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पानी से भरे गहरे गड्ढे में गिरी स्कूल वैन, ग्रामीणों ने देवदूत बन बचाई 11 बच्चों की जान, तसवीरें देख दहल जाएगा दिल

फतेहपुर सीकरी : आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है। जहा ग्रामीणों ने अपने जान की परवाह ना करते हुए देवदूत बनकर 11 बच्चो की जान बचाई। पानी से भरे गहरे गड्ढे में स्कूल वैन गिर गई। जिससे उसमे मौजूद सभी बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। बच्चो की आवाज सुनते ही ग्रामीण दौड़ते हुए घटनास्थल पर पहुंचे और गड्ढे में कूद गए। ग्रामीणों ने वैन के शीशे तोड़कर बच्चों को जल्दी-जल्दी बाहर निकाला। इस हादसे के बाद सहमे हुए बच्चे पानी में भीगने के कारण कांप रहे थे। सभी ग्रामीणों ने मिलकर चादर और कपड़े की व्यवस्था कर बच्चों के कपड़े बदलवाए और आग जलाई। तब जाकर बच्चों की जान में जान आई।

- Advertisement -
पानी से भरे गहरे गड्ढे में गिरी स्कूल वैन

आगरा (Agra) जिले की सीमा से सटे भरतपुर (Bharatpur) जिले के गांव नगला जानू स्थित मनीष पब्लिक स्कूल (Manish Public School) की वैन मंगलवार सुबह बच्चों को लेकर गांव घोरोली से उत्तू मार्ग पर होकर जा रही थी। इसी दौरान वैन अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे बने गहरे गड्ढे में बच्चों और चालाक समेत पलट गई। हादसा होते ही वहां चीख-पुकार मच गई।

पानी से भरे गहरे गड्ढे में गिरी स्कूल वैन

बच्चों की चीख-पुकार सुनकर उत्तू गांव के प्रधान थान सिंह (Than Singh) अपने ग्रामीणों के साथ तत्काल घटना स्थल पर पहुंच गए। वहां पहुँचने के बाद उन्होंने देखा कि एक स्कूल वैन बच्चों सहित गड्ढे में डूब रही है। वह दृश्य इतना डरावना था कि सभी के हाथ पैर फूल गए और बिना कुछ सोचे समझे वहां पर मौजूद लोग गड्ढे में कूद गए। उन्होंने वैन के शीशे तोड़कर बच्चों और चालक को रस्सी के सहारे गड्ढे से बाहर निकाला। सभी बच्चे पानी से पूरी तरह भीगे हुए थे।

बच्चों को बचाने में ग्रामीण राजेंद्र सोलंकी (Rajendra Solanki), सहदेव (Sahdev), प्रेमचंद शर्मा (Premchand Sharma), नेमीचंद शर्मा (Nemichand Sharma), अशोक कुमार (Ashok Kumar), रवि साहब सिंह (Ravi Sahab Singh), मास्टर वीरेंद्र सिंह (Master Virendra Singh) समेत कई लोगों का सहयोग रहा। ग्रामीणों का कहना है कि हादसा देखकर हमारी सांसें अटक गईं थीं। ईश्वर की कृपा से सभी बच्चे सकुशल बच गए, हमारी मेहनत सफल हो गई।

पानी से भरे गहरे गड्ढे में गिरी स्कूल वैन

बता दें कि हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और बच्चों के परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया। हादसे का शिकार हुई स्कूल वैन आगरा के नंबर की बताई जा रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें