Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

“लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ”, योगी के गढ़ गोरखपुर में गरजीं प्रियंका गांधी

लखनऊ

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में अब बस कुछ ही महीने बाकी हैं, और सभी सियासी दल जोर-शोर से अपने-अपने समीकरण साधने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) रविवार को सीएम योगी (CM Yogi) के गढ़ गोरखपुर (Gorakhpur) पहुंची। यहां उन्होंने प्रतिज्ञा रैली (Pratigya Rally) का आयोजन किया और मंच से जनता को संबोधित किया। गांधी ने वर्तमान की योगी सरकार और सभी विपक्षी दलों पर निशाना साधा और जनता को अपनी पार्टी के प्रति जागरूक किया। गांधी के साथ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और कांग्रेस के अन्य बड़े नेता शामिल रहे।

फोटो : इंटरनेट

योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भाजपा (BJP) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार ने गरीबों का अधिकार छीना है और उनको प्रताड़ित किया है। लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) मामले में किसानों की कोई मदद नहीं की गई है। ब्राह्मणों के साथ अत्याचार हो रहा है और हर रोज जनता के ऊपर आक्रमण होता है। खाद, खेती और फसल सब बड़े उद्योगपतियों को दे दी गई है। महंगाई से जनता का बुरा हाल है। विपक्षी दल मुझपर आरोप लगा रहे हैं कि मैं भाजपा से मिली हूं परन्तु ऐसा नहीं है, मैं अपनी जान दे दूंगी, मर जाउंगी पर भाजपा के साथ कभी नहीं जाउंगी। सपा (SP) और बसपा (BSP) पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि मुसीबत और संघर्ष के वक्त यह सभी पार्टियां कहां गायब रहती हैं।

फोटो : इंटरनेट

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) जनता से लूट के सब पूंजीपतियों को दे रही है। देश का किसान मात्र 27 रुपये प्रतिदिन कमाता है, वहीं प्रधानमंत्री (Prime Minister) के पूंजीपति मित्र हजारों करोड़ रुपये प्रतिदिन कमाते हैं। कुछ दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की लखनऊ (Lucknow) रैली पर पलटवार करते हुए गांधी ने कहा कि गृहमंत्री कहते हैं कि उत्तर प्रदेश (UP) में अपराधी दूरबीन से भी नहीं मिलेंगे परन्तु उनको दूरबीन की नहीं, एक चश्मे की जरूरत है, जो उनके पीछे मंच पर खड़े अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) को नहीं देख पा रहे हैं, जिनका बेटा लखीमपुर कांड में मुख्य आरोपी है। प्रदेश में ना तो अपराधी काबू आ रहे हैं और ना ही पुलिस। यहां लॉ एंड आर्डर धवस्त पड़ा हुआ है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में पांच करोड़ युवा बेरोजगार हैं और भर्तियों के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार हो रहा है।

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव ने ऐलान किया है कि वे 40 प्रतिशत सीटें महिलाओं को देंगी। उन्होंने कहा कि मैं आपके साथ हूं और आपके लिए लड़ूंगी और कांग्रेस पार्टी भी लड़ेगी। मैं आपको शक्तियां दूंगी जिससे महिलाएं अपनी लड़ाई खुद लड़ सकें और हर परिस्थिति का सामना कर सकें। उन्होंने तेज़ स्वर में नारा लगाया कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं।

फोटो : इंटरनेट

जनता से किए लुभावने वादे

प्रियंका गांधी ने ऐलान किया है कि अगर 2022 में प्रदेश में उनकी सरकार बनती है, तो वे कोरोना काल से पीड़ित कमजोर लोगों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता करेंगी। साथ ही मछली पालन को कृषि का दर्जा दिया जाएगा और बराबर के सभी लाभ व छूट दिए जाएंगे। किसानों का पूरा कर्जा माफ़ किया जाएगा और गेंहू 2500 रुपये प्रति क्विंटल और गन्ना 400 रुपये प्रति क्विंटल किया जाएगा। अन्न और पशु की समस्या का सम्पूर्ण समाधान किया जाएगा। इसके साथ ही युवाओं को बीस लाख सरकारी रोजगार भी मिलेगा। महिलाओं के लिए पार्टी में 40 प्रतिशत सीटें आरक्षित करी जाएंगी और इंटर पास (Intermediate) लड़कियों को स्मार्टफोन (Smartphone) व ग्रेजुएट (Graduate) युवतियों को स्कूटी (Scooty) की सौगात दी जाएगी। साथ ही महिलाओं का सरकारी बसों की यात्रा फ्री और प्रति वर्ष तीन सिलिंडर मुफ्त दिए जाएंगे। आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाकर दस हजार कर दिया जाएगा और प्रदेश के सभी वासियों का किसी भी बीमारी में दस लाख तक का मुफ्त इलाज करवाया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें