Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

योगी सरकार का ताबड़तोड़ ऐक्शन, सचिव परीक्षा नियामक पहले सस्पेंड अब हुए गिरफ्तार

लखनऊ

- Advertisement -

उत्‍तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) पेपर लीक मामले में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद से ही प्रदेश पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन में है। इस मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है, पुलिस ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) संजय कुमार उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इससे पहले एसटीएफ नोएडा यूनिट ने दिल्ली स्थित प्रिंटिंग प्रेस के निदेशक राय अनूप प्रसाद को गिरफ्तार किया था। इस प्रेस को प्रश्न पत्र छापने का आर्डर संजय उपाध्याय ने दिया था।

फोटो : सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय

बता दें प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पूछताछ के बाद जांच अधिकारी और यूपी एसटीएफ की टीम ने उन्‍हें गिरफ्तार किया है। संजय उपाध्‍याय को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस उन्‍हें रिमांड पर लेकर और पूछताछ करेगी। उन्होंने आगे बताया कि शासन की ओर से स्‍पष्‍ट कर दिया गया था कि सख्‍त एक्‍शन लिया जाएगा और किसी भी दोषी को बक्शा नहीं जाएगा। संजय उपाध्‍याय के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्‍त सबूत हैं। इसी आधार पर उनकी गिरफ्तारी की गई है। यूपी टीईटी परीक्षा को सही ढंग से करवाने की जिम्मेदारी सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ही थी।

बताया जा रहा है कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी के अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी पूरी निष्ठा के साथ नहीं निभाई और पेपर की छपाई का काम एक गैर जिम्मेदार प्रेस को सौंपा। छपाई के दौरान गोपनीयता और सुरक्षा मानकों की अनदेखी की, जिसकी वजह से पेपर आउट हो गया और परीक्षा रद्द करनी पड़ गई।

छात्रों में है आक्रोश

उत्‍तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर लीक होने से छात्रों में गुस्सा साफ़ नजर आ रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर युवा अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और प्रदेश की सरकार को खरी खोटी सुना रहे हैं। वहीं विपक्षी दल भी इस मामले में सरकार को दोषी करार देते हुए जमकर वार कर रही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें