Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

योगी सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को देगी सौगात, बाटें जाएंगे स्मार्टफोन और इंफेंटोमीटर

लखनऊ

- Advertisement -

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को इन्फेन्टोमीटर (Infantometer) और स्मार्टफोन (Smartphone) वितरित करेंगे। आंगनबाड़ी (Anganwadi) कार्यकर्ताओं को 1.89 लाख इन्फैन्टोमीटर और 1.23 लाख स्मार्टफोन बाटें जाएंगे। नवजात बच्चों के विकास के लिए नवजात वृद्धि निगरानी यंत्र (इंफेंटोमीटर) आंगनबाड़ी केंद्रों को दिए जाएंगे।

फोटो : इंटरनेट

स्मार्ट फोन के जरिए बच्चों के पुष्टाहार और देखभाल सहित आने वाली योजनाओं को सुचारु रूप से चलाने में काफी मदद मिलेगी। पोषण अभियान के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बिना किसी दिक्कत के पूर्ण रूप से कार्य करने के लिए स्मार्टफोन वितरित किए जा रहे हैं। इससे भ्रष्टाचार काम होने में भी सहायता मिलेगी और सभी कार्य ऑनलाइन सही ढंग से हो पाएंगे।

फोटो : इंटरनेट

कुछ ही दिन पूर्व प्रदेश की योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के सफल साढ़े चार वर्ष पूर्ण किए थे। जिसके बाद आयोजित कार्यक्रम में उनके सभी कार्यों का लेखा-जोखा भी जनता के सामने पेश किया गया था। प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अक्टूबर के महीने से मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) का चुनावी दौरा और रैली भी शुरू की जाएंगी। सप्ताह में चार से पांच दिन उनके कार्यक्रम प्रदेश के विभिन्न जिलों में किए जाएंगे। वहीं सीएम योगी का कहना है कि आगामी चुनावों में उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत से जीतकर एक बार फिर से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अपनी सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़ें : योगी सरकार ने नए मंत्रियों को सौंपे उनके मंत्रालय, जानें किसको क्या मिली जिम्मेदारी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें