Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बदसूरत का टैग मिलने के बाद भी,बने 10 सबसे हैंडसम मैन में से एक

बदसूरत का टैग मिलने के बाद भी,बने 10 सबसे हैंडसम मैन में से एक

(Desk : Ujala Agarwal )

- Advertisement -

World's most handsome man list,डॉक्टर की बनाई दुनिया के सबसे हैंडसम मर्दों की लिस्ट में आया शाहरुख खान का नाम, जानें कौन है नंबर 1 पर - 10 most handsome men in

बॉलिवुड के ग्रीक गॉड कहे जानेवाले रितिक रोशन अपनी शानदार और आकर्षक पर्सनैलिटी की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। वही , सलमान खान को मोस्ट एलिजिबल बैचलर के रूप में देखा जाता है और लड़कियां इन सितारों के लुक पर पूरी तरह फिदा रहती हैं। लेकिन इन सब के बावजूद भी एक इंडियन एक्टर ने उन्हें पीछे छोर दिया हैं। और अपना नाम दुनिया के 10 सबसे हैंडसम मैन की सूची में दर्ज करा दिया हैं। लेकिन क्या आपको पता ही की वो एकलौते इंडियन एक्टर कौन हैं।

Shah Rukh Khan Ranked Among World's Most Handsome Actors in Scientific Study | - Times of India

जी हाँ हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं, वो एक सुपरस्टार हैं। और वो बीते 30 सालों से अपनी एक्टिंग स्किल्स से सभी का दिल और मन मोह रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है ,कि जिस एक्टर का नाम दुनिया के 10 सबसे हैंडसम मैन की लिस्ट में हैं ,उन्हें कभी बदसूरत होने का भी टैग मिला था, लेकिन अब वह दुनिया के 10 सबसे हैंडसम मेन की सूची में एकमात्र इंडियन एक्टर हैं। वह और कोई नहीं, बल्कि बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख खान हैं।

Our Facilities | London Plastic Surgery | Cosmetic Fees

बता दे, कि सेलिब्रिटी प्लास्टिक सर्जन डॉ. जूलियन डी सिल्वा ने एक रिसर्च की हैं। और उनकी इस साइंटिफिक स्टडी के अनुसार, ब्रैड पिट या टॉम क्रूज नहीं, बल्कि आरोन टेलर-जॉनसन दुनिया के सबसे हैंडसम मैन हैं। वही उन्होंने भारतीय सुपरस्टार शाहरुख खान को इस लिस्ट में दसवां स्थान दिया है। बताते चले,कि डॉ. जूलियन डी सिल्वा ने ‘ग्रीक गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटीफाई’ का इस्तेमाल करके चेहरे की सिमेट्री और परफेक्शन का आकलन किया। और डॉ. ने इसे मापने के लिए एडवांस फेस-मैपिंग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया हैं। जो बताता है कि अलग अलग सितारों के चेहरे की खासियतें गोल्डन रेशियो के कितना अकॉर्डिंग है। अगर बात ‘ग्रीक गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटीफाई’ की करे तो ये एक सौंदर्य को मापने के लिए कला और डिजाइन में इस्तेमाल होने वाला एक फॉर्मुला है। एक रिपोर्ट के अनुसार, गोल्ड रेशियो चेहरे की सिमेट्री को मापता है, जिससे किसी व्यक्ति की फिजिकल फीचर्स में परफैक्शन का पता चलता है।

Shah Rukh Khan Named 10th Most Handsome Actor In The World According To Latest Scientific Study. See Full List | Times Now

 

आपको बता दे,कि शाहरुख खान दुनिया के टॉप 10 सबसे खूबसूरत पुरुषों की लिस्ट में एकमात्र भारतीय अभिनेता हैं। इन्हे 86.76% के फेशियल सिमट्री स्कोर के साथ 10वें स्थान पर रखा गया है। वही पहले स्थान 93.04% स्कोर के साथ आरोन टेलर-जॉनसन को दिया गया हैं।

ये भी पढें : नागरिकता अधिनियम की धारा 6A पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बरकरार रहेगी संवैधानिक वैधता

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें