Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कानपुर टेस्ट ने बता दिया क्यों भारतीय टीम के लिए स्पेशल कोच हैं गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच गौतम गंभीर के तेवर की अब चारों तरफ तारीफ शुरू हो गई है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम ने जिस अप्रोच से खेल दिखाया उसके लिए गंभीर की सबसे अधिक सराहना हो रही है। क्रिकेट एक्सपर्ट भी मान रहे हैं कि लंबे समय बाद भारतीय टीम को एक आक्रामक कोच मिला है जिसका तेवर बता रहा है कि वह दुनिया पर अपनी टीम के जरिए राज करने आया है। खासकर गंभीर की तुलना राहुल द्रविड़ से होने लगी है जो कि टीम के पिछले कोच थे।

- Advertisement -

 

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने सिर्फ दो दिन में मैच जीत लिया। पांच दिन का यह टेस्ट मैच तीन दिन बारिश के चलते प्रभावित रहा। हर कोई मानकर चल रहा था कि यह टेस्ट मैच ड्रॉ होगा। लेकिन किसी ने भी नहीं सोचा था कि भारतीय टीम इस तरह से इस मैच को जीतेगी जिसमें रिकॉर्ड्स की ढेर लग जाएगी।

 

क्रिकेट जगत में मची है खलबली

भारत के इस अप्रोच ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है। लोग कह रहे हैं कि जहां द्रविड़ के कोच रहते भारत ने ज्यादातर मैचों में डिफेंसिव अप्रोच अपनाया वहीं गंभीर के आते ही टीम आक्रामक अप्रोच में आ गई है। टीम अब हर कीमत पर जीतने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने के लिए तैयार है। रोहित सेना ने कानपुर टेस्ट में दिखा दिया कि नए कोच के नए तेवर के साथ टीम आगे बढ़ने को पूरी तरह से तैयार है।

 

द्रविड़ के रहते ड्रॉ खेले, गंभीर के आने पर जीत 

कानपुर की यह वही पिच है जहां 2021 में न्यूजीलैंड के सामने भारत एक समय बेहद मजबूत पोजिशन में थीं लेकिन आक्रामक रवैया नहीं अपनाने के कारण टीम को ड्रॉ खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। तब कोच राहुल द्रविड़ थे। लेकिन 2024 में मामला उलट गया। अब कोच गंभीर हैं और जिस मैच को ड्रॉ होना था भारत ने उसे जीत लिया है।

यह भी पढ़ें; पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन को ईडी का समन, जानिए क्या है मामला

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें